टी-20 वर्ल्ड कप : तेज गेंदबाज मलिंगा संभालेंगे श्रीलंकाई टीम की कमान

टी-20 वर्ल्ड कप : तेज गेंदबाज मलिंगा संभालेंगे श्रीलंकाई टीम की कमान

लसिथ मलिंगा (फोटो - Getty Images)

कोलंबो:

भारत में होने वाले टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप और इसी महीने बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहे तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को टीम का कप्तान बनाया गया है।

गौरतलब है कि मलिंगा ने नवंबर 2015 के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है। मलिंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका ने 2014 में भारत को 6 विकेट से हराते हुए अपना पहला टी-20 खिताब जीता था।

उप-कप्तान एंजेलो मैथ्थूज को बनाया गया है, वहीं बांए हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ और नुवान कुलसेकरा की भी वापसी हुई है।

हाल ही में भारत के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में बनाए रखा गया है। हालांकि भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज कसुन रजिता को टीम से बाहर कर दिया गया है।

टीम के स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी अनुभवी गेंदबाज हेराथ पर होगी। सचित्रा सेनानायके, मिलिंदा श्रीवर्धने और शेहन जयसूर्या इसमें उनका साथ देंगे। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी कप्तान मलिंगा पर होगी।

बल्लेबाजी में तिलकरत्ने दिलशान और मैथ्थूज टीम की आगुआई करेंगे। दिनेश चंडीमल, चमारा कपुगेदरा उनका साथ देंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम: लसिथ मलिंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्थयूज (उप-कप्तान), दिनेश चंडीमल, तिलकरत्ने दिलशान, निरोशन डिकवेला, शेहन जयसूर्या, मिलिदा श्रीवर्धने, दसुन शनाका, चमारा कपुगेदारा, नुवान कुलसेकरा, दुशमंथा चमीरा, तिसारा परेरा, सचित्र सेनानायके, रंगना हेराथ, जेफरी वेंडरसे।
(इनपुट एजेंसी से भी)