Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत के साथ सीरीज नहीं होने से वकार यूनुस हुए गुस्सा, कहा टेस्ट चैम्पियनशिप होने का कोई मतलब नहीं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत- पाकिस्तान के मैच ना होने से इस चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं रह गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के साथ सीरीज नहीं होने से वकार यूनुस हुए गुस्सा, कहा टेस्ट चैम्पियनशिप होने का कोई मतलब नहीं

खास बातें

  1. टेस्ट चैंपियनशिप में भारत- पाकिस्तान के मैच ना होने से नाराज वकार यूनिस
  2. भारत- पाकिस्तान टेस्ट सीरीज नही होने से टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं
  3. टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम नंबर वन पर है मौजूद
दिल्ली:

ICC World Test Championship: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस (Waqar Younis) ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत और पाकिस्तान के मैच आयोजित करवाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए। वकार ने यूट्यूब चैनल-क्रिकेटबाज को दिए गए इंटरव्यू में कहा, "मुझे पता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति अच्छी नहीं है, जहां तक ही दोनों देशों की सरकार के स्तर पर भी स्थिति बेहतर नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि चैम्पियनशिप में इसके लिए आईसीसी को ज्यादा सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए।" टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship:) के नियमों के अनुसार हर टीम को आठ टीमों में से छह टीमों के खिलाफ खेलना होगा। इसका मतलब है कि दो साल तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दो टीमें एक-दूसरे के सामने नहीं आएंगी। इस चैम्पियनशिप की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है और इसका फाइनल लॉडर्स में 10 से 14 जून 2021 के बीच खेला जाएगा। वकार ने कहा, "आईसीसी को इसमें दखल देना चाहिए और कुछ करना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप का कोई मतलब नहीं है।" दोनों टीमों ने 2007 के बाद से द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) की बात करें तो भारतीय टीम ने अबतक 9 टेस्ट मैचों में 7 टेस्ट जीतकर 360 पॉइंट हासिल करने में सफल रही है. इस समय भारतीय टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में नंबर वन पर मौजूद है. भारतीय टीम को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर 2 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जो अबतक 296 पॉइंट हासिल कर चुकी है, ऑस्ट्रेलिया ने 10 टेस्ट मैच टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले हैं जिसमें 7 में जीत हासिल करने में सफल रही है. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जो 3 टेस्ट जीतकर 180 पॉइंट अर्जित करने में सफल रही है. बात करें पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तो अबतक 5 टेस्ट मैचों में 2 टेस्ट जीतने में सफल रही है. पाकिस्तान की टीम टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉंइंट्स टेबल में 140 पॉइंट्स हासिल करते हुए पांचवें नंबर पर है.


गौरतलब है कि इस समय पूरी दुनिया में कोरोना का खतरा मंडरा रहा है, ऐसे में कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए नहीं खेला जा रहा है. आईपीएल 2020 को भी 14 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

टिप्पणियां

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल

Advertisement