क्‍या MS धोनी वर्ल्‍डकप के बाद संन्‍यास लेंगे, CSK के कोच स्‍टीफन फ्लेंमिंग के जवाब से अटकलें शुरू

क्‍या MS धोनी वर्ल्‍डकप के बाद संन्‍यास लेंगे, CSK के कोच स्‍टीफन फ्लेंमिंग के जवाब से अटकलें शुरू

MS Dhoni इस समय वनडे और टी20 में ही देश के लिए खेल रहे हैं

खास बातें

  • कहा, यह तय नहीं वर्ल्‍डकप के बाद वे इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे
  • वैसे मैं चाहता हूं, धोनी कम से कम एक साल तक और खेलते रहे
  • CSK को अपने अगले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से खेलना है
नई दिल्‍ली:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)भले ही इस समय अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं लेकिन मैदान पर उनकी चुस्‍ती-फुर्ती देखते ही बनती है. 37 वर्षीय एमएस धोनी टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं और शॉर्टर फॉर्मेट (वनडे और टी20)के क्रिकेट में ही देश के लिए खेल रहे हैं. टी20 में भी हाल के समय में भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. क्रिकेट जगत में यह अटकलें  हैं कि धोनी वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. आईपीएल (IPL 2019) में चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) से जब धोनी के भविष्‍य की योजना के बारे में पूछा गया तो वे भी अनिश्चितता की स्थिति में दिखे. फ्लेमिंग को यह तो पता है कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्‍डकप 2019 खेलना चाहते हैं लेकिन वह सुनिश्चित नहीं हैं कि यह पूर्व भारतीय कप्तान इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेगा या नहीं. फ्लेमिंग के इस जवाब से धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को लेकर अटकलों ने फिर जोर पकड़ लिया है.

एमएस धोनी ने फिर से मैच फिक्सिंग पर मुंह खोला, लेकिन 'असल बात' पर चुप्पी

इस तरह के संकेत हैं कि इंग्लैंड में वर्ल्‍डकप धोनी (MS Dhoni) का अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा लेकिन सीएसके के कोच फ्लेमिंग चाहते हैं कि वह कम से कम एक और साल खेलते रहें. फ्लेमिंग (Stephen Fleming) से जब यह पूछा गया कि उन्हें धोनी के कब तक खेलते रहने की उम्मीद है तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता.' उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर उम्मीद कर रहा था कि वह वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में खेलेगा. वह इसके बाद क्या करना चाहता है उसे लेकर मैं सुनिश्चित नहीं हूं. हमने इस बारे में बात नहीं की. अधिकांश बातें इसे लेकर हुई कि वह वर्ल्‍डकप में खेल पाएगा या नहीं. पिछले 12 महीने में उसने इसका शानदार तरीके से जवाब दिया है.'

फ्लेमिंग (Stephen Fleming)ने कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत ने पहले ही मैच में प्रभाव छोड़ा और बायें हाथ के इस प्रतिभावान बल्लेबाज के लिए टीम ने रणनीति बनाई होगी लेकिन ध्यान सिर्फ उन पर ही नहीं रहेगा. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच से पूर्व फ्लेमिंग ने कहा, ‘इस टूर्नामेंट में आपको इतने सारे खिलाड़ियों का सम्मान करना होता है और वह उनमें से एक है. टीम में अन्य खिलाड़ी भी हैं और आपको सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप अत्यधिक योजना नहीं बनाओ.' हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की और फ्लेमिंग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बाएं हाथ के कई बल्लेबाज होने के कारण स्पिनरों की भूमिका अहम होगी. (इनपुट: भाषा)

वीडियो: पुजारा ने बताया, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com