रिद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग को लेकर पंत को दिए अहम टिप्स, लेकिन सवाल यह है कि...

साहा को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी. वह हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे थे लेकिन अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए थे.

रिद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग को लेकर पंत को दिए अहम टिप्स, लेकिन सवाल यह है कि...

ऋषभ पंत की फाइल फोटो

कोलकाता:

भारतीय टेस्ट टीम के दो विकेटकीपरों- रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत के बीच प्रतिस्पर्धा मानी जाती है क्योंकि आमतौर पर एक के कारण दूसरे को अंतिम-11 से बाहर बैठना पड़ता है, इन सभी बातों से परे पंत से सीनियर साहा ने युवा खिलाड़ी को हमेशा विकेट के पीछे बेहतर करने के लिए प्रेरित किया है और साथ ही इसमें उनकी मदद करते हैं. इस समय दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपरों में गिने जाने वाले साहा ने कहा है कि वह युवा खिलाड़ी को विकेटकीपिंग में सुधार करने को लेकर बातें बताते रहते हैं. साहा ने साथ ही कहा है कि दोनों के बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है.

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना दूसरी बार बने पिता, खबर सुन हरभजन सिंह ने ऐसे किया रिएक्ट..

साहा को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी. वह हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे थे लेकिन अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए थे. साहा ने कहा, "हम आपस में मस्ती करते रहते हैं. हम एक साथ अभ्यास करते हैं और खेल के बारे में लगातार बात करते रहते हैं. वह हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं. हमने साथ मिलकर कुछ चीजों पर बात की है"

यह भी पढ़ें: इसलिए रोहित शर्मा ने बेस्ट पुलर वाले सवाल पर आईसीसी को किया ट्रोल

साहा ने कहा, "मैंने पंत को कुछ चीजें बताई हैं, जिन पर वो अपनी सहुलियत के हिसाब से काम करेंगे. वह अभ्यास में उनकी कोशिश करेंगे. ऐसा नहीं है कि वह एक दिन इन चीजों पर काम करेंगे और वह काम करने लगेंगीं. उन्हें लगेगा कि यह चीजें उनके लिए बेहतर हैं, तो वह कोशिश करेंगे ट्रेनिंग में उनका अभ्यास करेंगे"

यह भी पढ़ें:  IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को यूं किया ट्रोल, लिखा ऐसे कैसे 'बेन स्टोक्स'..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साहा ने आगे बताते हुए कहा, "यह टिप्स नहीं है, यह एक तरह से खेल पर की गई चर्चा है, मैंने उन्हें वो बातें बताई हैं, जो मैं फॉलो करता हूं और इससे मेरा काम आसान होता है. मैंने उनसे कहा कि आप भी यह आजमा सकते हैं, देखते हैं काम करती हैं या नहीं. हम आपस में चर्चा जरूर करते हैं." कुल मिलाकर साहा वरिष्ठ होने  की भूमिका बहुत ही शानदार तरीके से निभा रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि आने वाले समय में पंत की विकेटकीपिंग में सुधार होता है या नहीं. वैसे सवाल पंत की बैटिंग के प्रदर्शन को लेकर भी उठ रहे हैं.

VIDEO: पिंक बॉल  बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी
इस समय पूरे विश्व में कोरोनावायरस का कहर जारी है. इसी कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी टाल दिया गया है. पहले आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. इस पर साहा ने कहा, "जीवन और परिवार पहले आता है। इसके बाद आप खेल की बात कर सकते हो. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)