ऋद्ध‍िमान साहा की अंगुली की हुई सर्जरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज तक फ‍िट होने की संभावना

ऋद्ध‍िमान साहा की अंगुली की हुई सर्जरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज तक फ‍िट होने की संभावना

Wriddhiman Saha हाल के समय में लगातार चोट‍िल हुए हैं

खास बातें

  • डे-नाइट टेस्‍ट के दौरान लगी थी साहा को चोट
  • मंगलवार को मुंबई में हुई अंगुली की सर्जरी
  • न्‍यूजीलैंड के दौरे में भारत को खेलने हैं तीन टेस्‍ट
नई द‍िल्‍ली:

टेस्‍ट फॉर्मेट में टीम इंड‍िया के व‍िकेटकीपर ऋद्ध‍िमान साहा (Wriddhiman Saha) फ‍िर से चोट‍िल हो गए हैं. आईपीएल के दौरान कंधे की चोट के कारण कंधे का ऑपरेशन करा चुके साहा को कोलकाता के डे-नाइट टेस्‍ट के दौरान अंगुली में फ्रैक्‍चर (Fracture on right ring finger) हो गया था ज‍िसके बाद इसका ऑपरेशन क‍िया गया है. उम्‍मीद है क‍ि न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में होने वाली टेस्‍ट सीरीज ((India vs New Zealand Series)से पहले वे फ‍िट हो जाएंगे. 35 बरस के साहा का मंगलवार को मुंबई में ऑपरेशन हुआ.

Mayank Agarwal ने दादा-दादी के साथ फोटो पोस्‍ट करके जीता द‍िल

भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली. इसके बाद साहा को ऑपरेशन के लिये कहा गया. मुंबई में मंगलवार को उनका सफल ऑपरेशन हुआ. अब वह जल्दी ही बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे.'टीम प्रबंधन के करीबी सूत्र ने बताया कि साहा न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज तक फिट हो जाएंगे. वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में टेस्ट से पहले भारत को हैमिल्टन में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है. इसके बाद पांच टी20 और तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे.३

गौरतलब है क‍ि साहा (Wriddhiman Saha) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसी ही चोट लगी थी लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले ठीक हो गए थे. आईपीएल 2018 के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी जिसका उन्हें इंग्लैंड में ऑपरेशन कराना पड़ा. उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत टीम में आ गए लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में साहा को तरजीह मिली. साहा ने दिन रात के टेस्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 100 शिकार पूरे क‍िए.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com