NDTV Khabar

विराट कोहली का फैन हुआ WWE का ये रेसलर, इस वजह से सीखना चाहता है क्रिकेट

डब्ल्यूडब्ल्यूई के सुपरस्टार रेसलर फिन बैलोर भी विराट से क्रिकेट ही नहीं बल्कि फिटनेस की भी ट्रेनिंग लेना चाहते हैं.

182 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली का फैन हुआ WWE का ये रेसलर, इस वजह से सीखना चाहता है क्रिकेट

विराट कोहली और रेसलर फिन बैलोर (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फिन विराट से क्रिकेट ही नहीं बल्कि फिटनेस की भी ट्रेनिंग लेना चाहते हैं
  2. फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं विराट कोहली
  3. आयरलैंड व भारत के बीच क्रिकेट देखना चाहते हैं रेसलर बैलोर
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फैन फॉलोइंग न सिर्फ क्रिकेट के दुनिया में बल्कि अन्य खेलों में भी जलवा कायम कर रखा है. उन्हें इसलिए ही नहीं जाना जाता कि वह क्रिकेट में लगातार जबरदस्त परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत रहे हैं, बल्कि उनके शानदार प्रदर्शन के पीछे फिटनेस का भी अहम योगदान है. कोहली क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे फिटनेस को श्रेय देते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि यदि फिटनेस अच्छी होगी तो करियर में चोटिल होने की समस्या से दूर रहा जा सकता है. इसी वजह से डब्ल्यूडब्ल्यूई के सुपरस्टार रेसलर फिन बैलोर भी विराट से क्रिकेट ही नहीं बल्कि फिटनेस की भी ट्रेनिंग लेना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

फिन बैलोर विराट कोहली से क्रिकेट की बारीकियां इसलिए सीखना चाहते हैं क्योंकि वह अपने फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं. फिन ने कहा है कि मुझे भारतीय टीम के कप्तान विराट से मिलने में काफी अच्छा लगेगा और उनके साथ में मैं प्रैक्टिस मैच खेलना चाहता हूं. उनसे मैं क्रिकेट की बारीकियां व नियम सीखूंगा. इतना ही नहीं फिन ने यह तक भी बोला है कि उनके साथ मैं मैदान के एक-दो चक्कर भी लगाना चाहता हूं, ताकि उनके फिटनेस को करीब से देख पाऊं.

पढ़ें: IND vs NZ: तीसरे टी20 में जीत के बाद विराट कोहली ने बताया, 'इस कारण हार्दिक पंड्या को सौंपा आखिरी ओवर'

फिन ने क्यों खेलना चाहते हैं क्रिकेट
आयरलैंड के 36 वर्षीय रेसलर बैलोर का मानना है कि किसी भी स्पोर्ट्स या फिजिकल प्रोफेशन में फिटनेस का बेहद अहम रोल है. उन्होंने हाल ही में कहा है कि मुझे क्रिकेट के बारे में ज्यादा पता नहीं है फिर भी मैंने यह खेल ऑस्ट्रेलिया को खेलते हुए देख चुका हूं. आयरलैंड के होने के नाते मुझे यह बात पता है कि आयरलैंड क्रिकेट टीम ने काफी अच्छा खेल का प्रदर्शन दिखा चुका है. पिछले 15 साल से जापान और अमेरिका में बिताने की वजह से मुझे इस खेल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. लेकिन मैं चाहता हूं कि आने वाले दिनों में आयरलैंड व भारत के बीच होने वाले क्रिकेट को जरूर देखना चाहूंगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement