PAKvsWI : यासिर शाह के आगे विंडीज ने टेके घुटने, पाकिस्तान को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

PAKvsWI : यासिर शाह के आगे विंडीज ने टेके घुटने, पाकिस्तान को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

यासिर शाह ने दूसरे टेस्ट में 10 विकेट झटके (फाइल फोटो)

अबुधाबी:

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने एक बार फिर यासिर शाह (Yasir Shah) के आगे घुटने टेक दिए. इस प्रकार पाकिस्तान ने मंगलवार को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 133 रन से जीत दर्ज करके 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. 456 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम पांचवें दिन 322 रनों पर ही सिमट गई. पाक की ओर से यासिर शाह ने मैच में 10 विकेट झटके. विंडीज की ओर से जेरमाइन ब्लैकवुड ने 95 रन, तो सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने 67 रनों की पारी खेली.  तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 30 अक्टूबर से शारजाह में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज पांचवें दिन 456 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 171 रन से आगे खेलना शुरू किया कि 187 रन पर ही पांचवां विकेट रॉस्टन चेज के रूप में गिर गया. इसके बाद चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज ब्लैकवुड भी 95 रन की जुझारू पारी खेलने के बाद यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए. फिर तो उनके विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और पूरी टीम 322 रन पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर यासिर शाह ने 39 ओवर में 124 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि जुल्फिकार बार ने दो विकेट झटके.

Newsbeep

चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 227 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. विंडीज की ओर से ब्रेथवेट ने पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने जुझारूपन दिखाते हुए अर्धशतक जमाया. उन्होंने 67 रन बनाए. उनके पैवेलियन लौटने के बाद ब्लैकवुड ने जिम्मेदारी संभाली.  बड़े लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने लियोन जानसन (9) और डेरेन ब्रावो (13) के विकेट जल्दी गंवा दिये. जानसन ने लेग स्पिनर यासिर शाह पर स्वीप करने के प्रयास में गेंद अपने विकेटों में खेली. दुबई में 116 रन की पारी खेलने वाले ब्रावो ने तेज गेंदबाज राहत अली की गेंद पर प्वाइंट पर खड़े मोहम्मद नवाज को कैच दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले पाकिस्तान ने एक विकेट पर 114 रन से आगे खेलते हुए पहले सत्र में 113 रन जोड़कर पारी समाप्त घोषित की. असद शाफिक ने मैच का दूसरा अर्धशतक पूरा किया जबकि अजहर अली 79 रन बनाकर आउट हुए. पहले टेस्ट मैच में नाबाद 302 रन बनाने वाले अजहर ने मिगुएल कमिन्स की गेंद पर स्लिप में जैसन होल्डर को कैच थमाया. जब पाकिस्तान ने पारी समाप्त घोषित करने का फैसला किया उस समय शाफिक 58 और यूनिस खान 29 रन पर खेल रहे थे. इससे पाकिस्तानी गेंदबाजों को अपनी टीम को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने के लिये पर्याप्त समय मिल गया. पाकिस्तान ने दुबई में पहला टेस्ट मैच 56 रन से जीता था.
(इनपुट भाषा से भी)