लॉर्ड्स में यासिर शाह का रिकॉर्ड, 6 विकेट लेने वाले पांचवे लेग स्पिनर बने

लॉर्ड्स में यासिर शाह का रिकॉर्ड, 6 विकेट लेने वाले पांचवे लेग स्पिनर बने

यासिर शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • यासिर ने लॉर्ड्स में 72 रन देकर 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा
  • पिछले 83 साल से लॉर्ड्स में किसी भी लेग स्पिनर ने 6 विकेट नहीं लिए
  • मुदस्सर नज़र ने 1982 में 32 रन देकर 6 विकेट लिए थे
नई दिल्ली:

लॉर्ड्स टेस्ट में पाकिस्तान को इंग्लैंड पर बढ़त हासिल करने में दो खिलाड़ियों का खास रोल रहा। पहले कप्तान मिस्बाह-उल-हक़, जिन्होंने पहली पारी में शतक बनाया और दूसरे इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाने वाले लेग स्पिनर यासिर शाह। यासिर शाह ने इंग्लैंड की पहली पारी 272 रन पर समेट दी।

यासिर ने लॉर्ड्स में 72 रन देकर 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा। इसी के साथ लॉर्ड्स में 6 विकेट लेने वाले वे पांचवे लेग स्पिनर बन गए। इतना ही नहीं पिछले 83 साल से लॉर्ड्स में किसी भी लेग स्पिनर ने 6 विकेट नहीं लिए हैं। आखिरी बार 1933 में वाल्टर रॉबिन्स ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ 6 विकेट लिए थे। रॉबिन्स ने 11.5 ओवर की गेंदबाजी में 1 मेडन डाले और 32 रन देकर 6 विकेट झटके। इंग्लिश टीम ने मैच पारी और 27 रन से जीता था।

30 साल के यासिर की गेंदबाजी पाकिस्तान की ओर लॉर्ड्स में दूसरी बेहतरीन गेंदबाजी है। यासिर से पहले मुदस्सर नज़र ने 1982 में 32 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वहीं 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए चर्चा में आई लॉर्ड्स टेस्ट में मोहम्मद आमिर ने 72 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 4 टेस्ट मैच की सीरीज़ शुरू होने से पहले हर तरफ मोहम्मद आमिर की वापसी को लेकर चर्चा हो रही थी लेकिन यासिर ने चुपके से बाजी मार ली।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com