NDTV Khabar

PAKvsWI: पाकिस्‍तान के यासिर शाह की 'फिरकी' में फंसे वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज, 9 विकेट गंवाए..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAKvsWI: पाकिस्‍तान के यासिर शाह की 'फिरकी' में फंसे वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज, 9 विकेट गंवाए..

यासिर शाह ने वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी में अब तक 90 रन देकर छह विकेट लिए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 9 विकेट पर 264 रन
  2. लेग स्पिनर यासिर शाह ने अब तक छह विकेट लिए
  3. पहली पारी के आधार पर पाक को मिली थी 81 रन की बढ़त
ब्रिजटाउन:

लेग स्पिनर यासिर शाह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्‍तान को यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में भी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. यासिर के छह विकेट की मदद से पाकिस्तान ने मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के 9 विकेट 264 रन पर उखाड़ दिए. चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय देवेंद्र बिशू 16 और एस. गेब्रियल बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं.

टिप्पणियां

शाह की शानदार गेंदबाजी  (90 रन देकर छह विकेट) के कारण इंडीज की दूसरी पारी का नाटकीय पतन हुआ और एक समय चार विकेट पर 235 रन बनाकर अच्‍छी स्थिति में नजर आ रही टीम ने देखते ही देखते 9 विकेट गंवा दिए. मेजबान इंडीज के पास सिर्फ 183 रन की बढत है और आखिरी जोड़ी विकेट पर है. जमैका में हुए पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे शाह पाकिस्तान के लिए एक बार फिर ट्रंपकार्ड साबित हुए. इंडीज टीम ने तीन विकेट एक रन के भीतर गंवा दिये जब यूनुस खान ने मैच में अपना पांचवां कैच लपका. इससे पहले वेस्‍टइंडीज के शाई होप पांच घंटे की मैराथन पारी में 90 रन बनाकर आउट हुए जबकि विशाल सिंह ने 32 और रोल्टन चेस ने 23 रन बनाए. पाकिस्‍तान के लिए शाह के अलावा अब तक मोहम्‍मद अब्‍बास ने दो और मोहम्‍मद आमिर ने एक विकेट लिया है. वेस्‍टइंडीज की टीम ने पहली पारी में रोस्‍टन चेज की मदद से 312 रन बनाए थे जवाब में पाकिस्‍तान ने अजहर अली के 105 और मिस्‍बाह उल हक के 99 रन की मदद से 393 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर पाकिस्‍तान को 81 रन की बढ़त हासिल हुई थी. तीन टेस्‍ट की सीरीज में पाकिस्‍तान की टीम इस समय 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.(एजेंसी से इनपुट)



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement