टेस्‍ट से संन्‍यास लेने वाले मोहम्‍मद आमिर की तारीफ में कहा 'ऐसा' तो ट्रोल हो गए लेग स्पिनर यासिर शाह..

टेस्‍ट से संन्‍यास लेने वाले मोहम्‍मद आमिर की तारीफ में कहा 'ऐसा' तो ट्रोल हो गए लेग स्पिनर यासिर शाह..

Mohammad Amir ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है

खास बातें

  • यासिर ने आमिर को बताया था legend
  • क्रिकेटप्रेमियों ने इस पर जताया ऐतराज
  • कहा-आमिर के 117 विकेट हैं, 517 नहीं

Mohammad Amir: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) का टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास (Retirement) लेना पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket) में इन दिनों हर कहीं चर्चा का विषय बना हुआ है. आमिर ने मात्र 27 वर्ष की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा है कि वाइट बॉल क्रिकेट (वनडे और टी20 इंटरनेशनल ) पर ध्‍यान केंद्रित करने के लिए उन्‍होंने यह निर्णय लिया है. आमिर (Mohammad Amir)ने इस फैसले के लिए उन्‍हें आड़े हाथ लेने वाले पूर्व क्रिकेटरों से फैसले का सम्‍मान करने का अनुरोध किया था. इन आलोचनाओं के बाद आमिर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था, इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) सहित पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का शुक्रिया अदा किया था. टेस्‍ट से संन्‍यास के बाद आमिर के साथी क्रिकेटरों में क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा था. पाकिस्‍तान के टेस्‍ट क्रिकेट के स्‍टार लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) ने भी एक ट्वीट करके आमिर की प्रशंसा की लेकिन अपने ट्वीट में उन्‍होंने ऐसी बात लिख दी जो कुछ क्रिकेटप्रेमियों को नागवार गुजरी. उन्‍होंने इसके लिए यासिर शाह को ट्रोल करना शुरू कर दिया.(Yasir Shah trolled for calling Mohammad Amir a legend)

टेस्ट से संन्यास के बाद ब्रिटेन में बसना चाहते हैं मोहम्मद आमिर

दरअसल आमिर (Mohammad Amir) के लिए यासिर शाह (Yasir Shah) ने legend (दिग्‍गज) शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था, इसी को लेकर लोगों ने पाकिस्‍तानी लेग स्पिनर की खिंचाई शुरू कर दी. यासिर शाह ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'टेस्‍ट क्रिकेट से मोहम्‍मद आमिर के संन्‍यास से दुखी हूं. इस बात पर कोई शतक नहीं कि एक दिग्‍गज खेल का मैदान छोड़ रहा है.' यासिर के इस ट्वीट के बाद लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए. यासिर को ट्रोल करते हुए लोगों ने इस अंदाज में अपनी प्रतिक्रियाएं दीं.

MS धोनी के देशप्रेम को वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने किया सैल्यूट, पोस्ट किया यह VIDEO

एक क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, वैसे भी टेस्‍ट में आमिर (Mohammad Amir) फेल है. न स्विंग है और न पेस क्‍या फायदा. दुबई में फ्लैट पिचों पर कभी बॉलिंग देखी है. बॉलिंग पिच पर स्विंग कराना कोई मुश्किल नहीं है असली बॉलर वह होता है जो दोनों पिच पर स्विंग कराए. भारत से एक यूजर ने लिखा, लीजेंड...क्‍या वाकई? एक अन्‍य शख्‍स ने लिखा, लीजेंड ने मैदान छोड़ा. लीजेंड मैदान नहीं छोड़ते, वे अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं. एक अन्‍य प्रतिक्रिया में कहा गया-टेस्‍ट में 117 विकेट है, 517 नहीं कि उन्‍हें लीजेंड कहा जाए. 27 वर्षीय आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैच खेले और 119 विकेट हासिल किए. किसी टेस्‍ट पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्‍होंने चार बार अंजाम दिया.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com