यूनिस खान का पाकिस्तान क्रिकेट में कार्यकाल बढ़ा, टी20 वर्ल्ड कप 2022 कर बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बल्लेबाजी कोच यूनिस खान (Younis Khan) का करार आस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप (T 20 World Cup) तक बढा दिया है

यूनिस खान का पाकिस्तान क्रिकेट में कार्यकाल बढ़ा, टी20 वर्ल्ड कप 2022 कर बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे

यूनिस खान का पाकिस्तान क्रिकेट में कार्यकाल बढ़ा, टी20 वर्ल्ड कप 2022 कर बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बल्लेबाजी कोच यूनिस खान (Younis Khan) का करार आस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप (T 20 World Cup) तक बढा दिया है. पीसीबी ने कहा कि इंग्लैंड दौरे पर यूनिस की भूमिका के बारे में उन्हें पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि अगले दो साल यूनिस बल्लेबाजी कोच रहेंगे. इंग्लैंड दौरे पर उनके योगदान को लेकर अच्छा फीडबैक मिला है. यूनिस टी20 विश्व कप 2009 जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे.  यूनिस ने अपने 118 टेस्ट में 10,099 रन बनाये है जिसमें उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 313 रन है. वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज भी रहे है.यूनिस ने कहा, ‘‘ मैं लंबी अवधह के लिए पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़कर खुश हूं. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे इस सत्र में जब मौका दिया गया था तब मैंने सम्मानित महसूस किया था और अब मैं न्यूजीलैंड के महत्वपूर्ण दौरे पर खिलाड़ियों के उसी समूह के साथ काम जारी रखने को लेकर उत्सुक हूं. पीसीबी ने इसके साथ ही पूर्व टेस्ट स्पिनर अरशद खान को एक साल के लिए महिला टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान को हुआ कोरोना वायरस, आसोलेशन में गए

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले 3 टी-20 मैचों की सीरीज होगी फिर बाद में 2 टेस्ट मैच खेला जाएगा. 18 दिसंबर को पहला टी-20 मैच दोनों टीमों के बीच खेला जाना है. न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम कै ऐलान कर दिया गया है.  शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर जैसे दिग्गज को न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाक टीम में जगह नहीं दी गई है. 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की सगाई

Newsbeep

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 35 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. पाकिस्तान की टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी. बाबर आजम को पहले ही तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है.टेस्ट मैचों में मोहम्मद रिजवान उनके साथ उप कप्तान होंगे। कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)