यह ख़बर 04 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खेलों में बढ़-चढ़कर लें हिस्सा कश्मीरी युवा : धोनी

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर में युवा बढ़-चढ़कर खेल गतिविधियों में हिस्सा लें तो राज्य में हालात सुधर सकते हैं।
बारामुला:

 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर में युवा बढ़-चढ़कर खेल गतिविधियों में हिस्सा लें तो राज्य में हालात सुधर सकते हैं।

धोनी ने ‘अमन सेतु’ के दौरे के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘खेलों से चीजें सुधर सकती हैं, हम कुछ सुधार पहले ही देख चुके हैं। युवाओं को खेलों में हिस्सा लेना चाहिए, सिर्फ क्रिकेट में नहीं बल्कि अन्य खेलों में भी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सुना है कि लोग सेना का मनोबल बढ़ाने के बारे में बात करते रहते हैं लेकिन मुझे लगता है कि सेना खुद ही काफी प्रेरित है। मैं यहां पिछले कुछ दिनों से हूं। मैंने कई क्षेत्रों का दौरा किया और अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा।’’ धोनी ने कहा कि बीसीसीआई देश में क्रिकेट को प्रोमोट करने के लिए अच्छा काम कर रही है लेकिन स्थानीय राज्य संघों को जमीनी स्तर पर इस खेल को बढ़ावा देना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई क्रिकेट को प्रोमोट करने में अच्छा काम कर रही है । यह स्थानीय संघों को फंड मुहैया करा रही है जो अपने क्षेत्रों में इस खेल का काम देख रहे हैं।’’