NDTV Khabar

जानें, किस क्रिकेटर को 'सनी' ने माना IPL का सर्वश्रेष्ठ युवा, अपनी टीम में धोनी-विराट के साथ चुना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानें, किस क्रिकेटर को 'सनी' ने माना IPL का सर्वश्रेष्ठ युवा, अपनी टीम में धोनी-विराट के साथ चुना

सुनील गावस्कर ने चहल को आईपीएल-9 का सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर माना है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को हाल में समाप्त हुई आईपीएल नौ में से सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा के रूप में चुनते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के इस खिलाड़ी को प्रतिभा और संयम के मामले में सर्वश्रेष्ठ करार किया। 25  वर्षीय चहल ने आईपीएल नौ में 13 मैचों में 21 विकेट चटकाये, जिससे वह भुवनेश्वर कुमार (17 मैचों में 23 विकेट) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे।

'अपने खिलाफ बड़ा शॉट लगने से नहीं डरता चहल'
गावस्कर ने कहा, 'मैं उन गेंदबाजों को चुन रहा हूं जिनमें धर्य है, सिर्फ प्रतिभा नहीं। युजवेंद्र चहल, ऋषभपंत और क्रुणाल पांड्या शीर्ष तीन खिलाड़ी हैं। मैं शीर्ष पर चहल को रखूंगा क्योंकि उसकी धर्य रखने की प्रवृति बिलकुल सही है।' उन्होंने NDTV से कहा, 'वह (चाहल) गेंद को उछालने में नहीं डरता और ऐसा करता रहता है। जब पिच पर कुछ टर्न होता है तो बल्लेबाज के बल्ले से कुछ बड़े शॉट निकलते हैं। चहल का दिल बड़ा है और वह अपने खिलाफ बड़ा शॉट लगने से नहीं डरता। कई मौकों पर वह छक्का लगने के बाद वापसी करते हुए विकेट हासिल करता है। '

ऋषभ पंत और क्रुणाल पांड्या को भी सराहा
पंत और पंड्या के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा, 'इन्होंने भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि इनमें सुधार की जरूरत है। लेकिन चहल मेरे लिये शीर्ष पर होगा क्योंकि वह सबसे ज्यादा निरंतर रहा है।' पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये 10 मैचों में 198 रन जुटाये जबकि पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिये 12 मैचों में 237 रन जोड़कर छह विकेट हासिल किये।

टिप्पणियां
आईपीएल इलेवन में इन खिलाडि़यों को दिया स्‍थान
गावस्कर ने चहल को अपनी आईपीएल-9 अंतिम एकादश में भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ शामिल किया। खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के अंजिक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर गावस्कर की पसंद रहे, जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान कोहली और साथी एबी डिविलियर्स को क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर रखा।

उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के यूसुफ पठान पांचवें स्थान पर और भारत के सीमित ओवर और पुणे के कप्तान धोनी को विकेटकीपर के रूप में रखा। सातवें नंबर पर केकेआर के वेस्टइंडीज खिलाड़ी आंद्रे रसेल रहे जबकि उपयोगी आलराउंडर चाहल और सनराइजर्स हैदराबाद की भुवनेश्वर, मुस्तफिजुर रहमान और आशीष नेहरा की तिकड़ी विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में शामिल रही।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement