Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगराज सिंह ने लिया बड़ा यू-टर्न, कुछ ऐसे की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ

योगराज सिंह ने लिया बड़ा यू-टर्न, कुछ ऐसे की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ

योगराज सिंह की बेटे युवराज सिंह के साथ खास स्टाइल में यादगार तस्वीर

खास बातें

  • योगराज..और ये बात...यह बात कुछ हजम नहीं हुई!!
  • कहीं फिर से पलट तो नहीं जाएंगे योगराज
  • मैं धोनी का प्रशंसक- योगराज
नई दिल्ली:

पिछले कुछ सालों के दौरान भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पानी पी-पीकर कोसने वाले युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने इन दिनों सेना में ट्रेनिंग ले रहे माही के मामले में एकदम से यू-टर्न ले लिया है. और उन्होंने एमएस धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी हालिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हुई हार के लिए धोनी पर दोष नहीं मढ़ा. साथ ही, योगराज सिंह ने भारतीय टीम में करीब डेढ़ दशक के योगदान के लिए धोनी की तारीफ की. 

वैसे यह छिपी बात नहीं है कि योगराज सिंह ने साल 2015 और अब 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी को दोषी ठहराया था. वहीं योगराज सिंह पहले कई मौकों पर धोनी पर अपनी कप्तानी के दौरान युवराज सिंह, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने करने का आरोप लगा चुके हैं. बहरहाल, अब योगराज सिंह ने अपने बयानों पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी धोनी को दोषी नहीं ठहराया. 
 

यह भी पढ़ें:  ठीक ये शब्द विराट कोहली ने वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कहे थे खिलाड़ियों से

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में योगराज सिंह ने कहा कि मैंने कभी धोनी को हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया. यह मेरा बयान नहीं है. आपने एक गलत शख्स से गलत सवाल किया है. धोनी के संन्यास की बाबत सवाल पूछने पर योगराज ने कहा कि उनका मानना है कि धोनी को ठीक वैसे ही देश की सेवा करनी चाहिए जैसी वह पिछले काफी लंबे समय से कर रहे हैं. साथ ही, युवराज सिंह के पिता ने धोनी की उन लिए गए अच्छे फैसलों की भी प्रशंसा की, जब वह भारतीय टीम के कप्तान थे. 

यह भी पढ़ें: इसलिए अब 'लर्निंग एप्प' बायजूस लेगा टीम इंडिया की जर्सी पर ओप्पो की जगह

योगराज बोले कि इसमें कोई संदेह नहीं कि वह लंबे समय से देश की सेवा कर रहे हैं और वह एक महान खिलाड़ी हैं. वास्तव में, मैं धोनी का प्रशंसक हूं. जिस अंदाज में धोनी ने क्रिकेट खेली, जिस तरीके से कप्तानी की, जैसे फैसले उन्होंने लिए, वह बहुत ही शानदार रहा है. वास्तव में, योगराज सिंह का यह यू-टर्न बहुत ही चौंकाने और हैरान कर देने वाला है. उनके पिछले इतिहास को देखते हुए. 

VIDEO:  महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास लेना चाहिए या नहीं, इस पर इन युवाओं की राय जान लीजिए.

अब यह यू टर्न क्यों आया, कैसे आया, यह अपने आप में अभी भी रहस्यमयी है. और यह भी देखना बहुत ही रुचिकर होगा कि योगराज कितने दिन तक अपने इस यू-टर्न पर कायम रहते हैं.