यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

युवराज ने कहा, सत्र के पहले मैच में शतक जमाना खास

युवराज सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  • वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ आज यहां तूफानी शतक जड़ने वाले युवराज सिंह ने कहा कि वह शतक जड़कर बहुत संतुष्ट हैं, क्योंकि यह उन्होंने वेस्टइंडीज की मजबूत आक्रमण के खिलाफ बनाया।
बेंगलुरु:

वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ आज यहां तूफानी शतक जड़ने वाले युवराज सिंह ने कहा कि वह शतक जड़कर बहुत संतुष्ट हैं, क्योंकि यह उन्होंने वेस्टइंडीज की मजबूत आक्रमण के खिलाफ बनाया।

युवराज ने तेज गेंदबाज रोन्सफोर्ड बीटन की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना में कैरेबियाई तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोस से की। उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं समझता हूं कि यह पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय आक्रमण था। आंद्रे रसेल अपनी राष्ट्रीय टीम से खेलता है और बीटन वेस्टइंडीज का भविष्य का तेज गेंदबाज है। उसे देखकर मुझे कर्टली की याद आई।

निश्चित तौर पर कर्टली महान गेंदबाज थे, लेकिन बीटन में काफी संभावना है और मैं समझता हूं कि यह बहुत अच्छा आक्रमण था। युवराज ने कहा कि सत्र के पहले मैच में शतक जमाना खास है। उन्होंने कहा, मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया। पिछले दो सप्ताह से मैं कड़ा अभ्यास कर रहा था। उन्होंने कहा, रोबिन (उथप्पा) और मैंडी ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई, जिसका मैंने और यूसुफ पठान ने आखिर में फायदा उठाया।

युवराज ने अपने निजी फ्रांसीसी ट्रेनर टिम एक्सटर की तारीफ की, जिन्होंने उन्हें और जहीर खान को मैच फिट बनाया। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के फिजियो आशीष कौशिक ने इसकी व्यवस्था की थी। एनसीए ने हमेशा मुझे सहयोग दिया। मैं उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवराज से जब चार दिवसीय मैच के लिये टीम में नहीं चुने जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब तक वह रन बना रहे हैं तब तक वह इसकी परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा, बॉस, मुझे खेलने का मौका मिला है। मैं नहीं जानता कि यह चार दिवसीय मैच है या टेस्ट क्रिकेट। मैं केवल खुश हूं और मैं खेल रहा हूं और रन बना रहा हूं। मैं नहीं जानता कि भविष्य में क्या होने जा रहा है।