Yuvraj Singh के बर्थडे पर ICC ने ट्वीट क‍िया ओवर में 6 छक्‍के लगाने वाला मशहूर VIDEO..

Yuvraj Singh के बर्थडे पर ICC ने ट्वीट क‍िया ओवर में 6 छक्‍के लगाने वाला मशहूर VIDEO..

Yuvraj Singh के नाम टी20I में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है

खास बातें

  • गुरुवार को 38 वर्ष के हुए युवराज स‍िंह
  • बीसीसीआई और कई प्‍लेयर्स ने दी शुभकामनाएं
  • तूफानी बैट‍िंग के कारण फैंस के बीच हैं बेहद लोकप्र‍िय

टीम इंड‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर युवराज स‍िंह (Yuvraj Singh) गुरुवार, 12 द‍िसंबर को 38 वर्ष के हो गए. युवराज स‍िंह शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार क‍िए जाते थे. उन्‍होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत देश को कई यादगार जीत द‍िलाई. टी20 इंटरनेशनल में युवराज एक ओवर में छह छक्‍के लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं. उनकी पहचान गेंद पर न‍िर्मम तरीके से प्रहार करने वाले बल्‍लेबाज के रूप में थी. ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की क्षमता के कारण दुन‍िया के द‍िग्‍गज गेंदबाज भी युवराज से खौफ खाते थे. वर्ष 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप में युवराज ने इंग्‍लैंड के स्‍टुअर्ट ब्रॉड की सभी छह गेंदों को छक्‍के के ल‍िए बाउंड्री के बाहर पहुंचा द‍िया है. युवी के बर्थडे (Birthday)पर, क्र‍िकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) ने युवराज का छह छक्‍कों वाला वह खास वीडि‍यो (Yuvraj Singh's 6 sixes Video) अपने ट्व‍िटर हैंडल पर शेयर क‍िया है.

युवराज के बर्थडे पर भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने भी उन्‍हें शुभकामनाएं दी हैं. BCCI ने अपने ट्वीट में ल‍िखा-एक सच्‍चा चैंप‍ियन और कई लोगों के ल‍िए प्रेरणा, युवराज स‍िंह को जन्‍मद‍िन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli)ने भी युवराज स‍िंह को बर्थडे व‍िश क‍िया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में ल‍िखा-हैप्‍पी बर्थडे पाजी, ईश्‍वर का आशीर्वाद आप पर बना रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

व‍िराट के अलावा युवराज के साथ पंजाब और टीम इंड‍िया के ल‍िए क्र‍िकेट खेलने वाले ऑफ स्‍प‍िनर हरभजन स‍िंह ने भी जन्‍मद‍िन की बधाई दी है. सुरेश रैना और पूर्व तेज गेंदबाज आरपी स‍िंह ने भी बर्थडे पर युवराज को बधाई दी है. युवराज के बर्थडे पर #HappyBirthdayYuvi और HappyBirthdayYuvrajSingh ट्व‍िटर पर ट्रेंड कर रहा है. गौरतलब है क‍ि करीब 19 वर्ष के करियर के बाद युवी ने इसी साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. उन्होंने 40 टेस्ट और 304 वनडे में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 33.92 के औसत से 1900 और वनडे में 36.55 के औसत से 8701 रन बनाए. वनडे इंटरनेशनल का युवराज का रिकॉर्ड बेहद प्रभावशाली है. उन्होंने इस फॉर्मेट में 14 शतक और 42 अर्धशतक लगाए. युवराज के नाम पर टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था. 58 टी20I में उन्होंने 1177 रन बनाए जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया