कभी युवराज ने इनको बनाया था 'विलेन', अब बने इंग्लैंड के हीरो

कभी युवराज ने इनको बनाया था 'विलेन', अब बने इंग्लैंड के हीरो

स्टुअर्ट ब्रॉड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एशेज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 8 विकेट लेकर उसे केवल 60 रन पर समेटने में मुख्य भूमिका निभाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड सुर्खियों में हैं। उन्होंने एंडरशन की गैरमौजूदगी में आस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन को ध्वस्त कर दिया। ब्रॉड ने केवल 9.3 ओवर में 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए।

ब्रॉड की शानदार गेंदबाजी का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि कंगारू अपनी पहली पारी में केवल डेढ़ घंटें और 111 गेंदों में सिमट गए। ब्रॉड की बोलिंग इतनी घातक थी कि आस्ट्रेलिया ने अपने पहले 5 विकेट 25 गेंदों के अंदर 21 रन के अंदर खो दिए थे।

ब्रॉड अपनी बोलिंग से भले ही आज हीरो बन गए हो लेकिन 8 साल पहले यही ब्रॉड इंग्लिश टीम के लिए उस समय विलेन बन गए थे जब भारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप के मैच में उनके खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए थे।

साउथ अफ्रीका में 2007 में खेले गए पहले टी-20 मैच में जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे युवराज ने ब्रॉड की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ उस मैच में 12 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाने का वर्ल्ड रेकॉर्ड बना दिया था। इसी पारी के दौरान उन्होंने ब्रॉड के एक ओवर में 6 गेंदों पर 6 लगातार छक्के जड़ने का भी रेकॉर्ड बना दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह मैच ब्रॉड के लिए इसलिए भी यादगार रहेगा क्योंकि इन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड को हावी कर दिया है और आठ विकेट लेने के साथ ही अपने 300 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए हैं।