यह ख़बर 18 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज सिंह को अस्पताल से छुट्टी मिली

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह जनवरी में कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका गए थे। युवराज ने ट्वीट कर कहा है कि वह घर लौटने को बेताब हैं।
नई दिल्ली:

जर्म सैल कैंसर से जूझ रहे भारतीय स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को कीमोथरेपी का तीसरा और अंतिम चरण पूरा होने पर बोस्टन (अमेरिका) में अस्पताल से रविवार को छुट्टी मिल गई।

युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ‘तीसरा कीमो चरण पूरा हो चुका है, अस्पताल से वापस आ गया हूं और अब मैं आजाद हूं। बीमारी से उबरने का रास्ता अब शुरू होता है। स्वदेश लौटने के लिए बेकरार हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं तहेदिल से आप सभी को प्यार और प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि इन्होंने (दुआओं ने) डाक्टरों के इलाज के साथ मिलकर काम किया।’ डाक्टरों के मुताबिक, पिछले महीने से बोस्टन में मौजूद युवराज के मई के पहले सप्ताह तक मैदान पर लौटने की उम्मीद है। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज के सिर के बाल कैंसर के उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के कारण गिर गए हैं।

उधर, युवराज ने सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 100वें शतक के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि सचिन अपनी पीढी के मास्टर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में घरेलू पिचों पर दो टेस्ट मैचों के बाद से युवराज ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।
(इनपुट भाषा से भी)