युवराज सिंह ने सेना के जवानों को दी अनूठी सलामी, बड़ी पारी से पहले ही दे दिया था संकेत!

युवराज सिंह ने सेना के जवानों को दी अनूठी सलामी, बड़ी पारी से पहले ही दे दिया था संकेत!

युवराज सिंह संघर्ष के लिए जाने जाते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • युवराज सिंह ने बड़ौदा के खिलाफ 260 रनों की पारी खेली
  • रोहतक में मध्यप्रदेश के खिलाफ भी बनाए थे 177 रन
  • वनडे टीम में चयन के लिए एक बार फिर ठोका है दावा
नई दिल्ली:

टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे युवराज सिंह ने रणजी में बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर टीम इंडिया में चयन के लिए दावा ठोका था. हालांकि उनका चयन नहीं हुआ है. युवराज ने अपनी इस पारी से पहले फेसबुक पर देश की सेना के नाम दीवाली संदेश दिया था. खास बात यह कि उन्होंने अपनी अगली पारी को मैदान में उतरने से पहले ही जवानों को समर्पित कर दिया था. वैसे खुद युवराज भी 'फाइटर' रहे हैं. फिर चाहे वह कैंसर से लड़ाई हो या टीम में वापसी के लिए संघर्ष. उन्होंने पंजाब की तरफ से खेलते हुए 260 रन बनाए. उनके साथ मनन वोहरा ने भी दोहरा शतक (224) जड़ा. नीचे वीडियो में देखिए युवराज ने जवानों को क्या संदेश दिया..

चौके-छक्कों से सजी पारी
युवराज सिंह ने दिल्ली में बड़ौदा के खिलाफ 260 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में युवराज ने 370 गेंदों का सामना किया और 26 चौके और 4 छक्के लगाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह युवराज सिंह का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. उनके अलावा ओपनर मनन वोहरा ने 224 रन की शानदार खेली. दोनों की पारियों की बदौलत पंजाब ने बड़ौदा के खिलाफ मैच ड्रॉ करा लिया. बड़ौदा ने दीपक हूडा के 293 रनों की मदद से पहली पारी में 529 रन बनाए थे.

युवी ने यह दिया संदेश
दोहरे शतक वाली पारी से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर दीवाली के अवसर पर जवानों को दिए संदेश में युवराज सिंह ने 28 अक्टूबर को कहा था, ‘क्रिकेटर के रूप में हम देश के लिए शरीर पर बहुत बॉलें खाते हैं, लेकिन असली हीरो हमारे जवान हैं, जो देश के लिए अपने शरीर पर गोली खाते हैं. जब हम रात को घरों में सोते हैं, तो हमारे जवान हमारे सुख चैन के लिए पूरी रात लड़ते हैं. हमारे जवान इस देश के सबसे बड़े हीरो हैं. क्रिकेटर के रूप में मैं अपनी अगली पारी उन्हें समर्पित करता हूं और उन्हें दीवाली की शुभकामना देता हूं. जय हिंद जय भारत.'

संदेश को सुनकर ऐसा लगता है जैसे उन्होंने तय कर लिया था कि वह बड़ी पारी खेलेंगे. उन्होंने अपने वादे पर खरा उतरते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया और देश के जवानों को अनूठे अंदाज में सलाम किया.



एमपी के खिलाफ भी बनाए 177 रन
युवराज सिंह ने इससे पहले के मैच में मध्यप्रदेश के खिलाफ 177 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया में चयन के लिए अपना दावा ठोका था. अब बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर उन्होंने इसे और मजबूत कर लिया है. टेस्ट टीम में तो उनका चयन नहीं हुआ है, लेकिन वनडे के लिए उनकी संभावनाएं बढ़ सकती हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com