NDTV Khabar

Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम इंडिया मैनेजमेंट को दी यह नसीहत..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम इंडिया मैनेजमेंट को दी यह नसीहत..

Rishabh Pant को हाल के अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है

खास बातें

  1. कहा, ऋषभ पंत के बारे में मीडिया में बयानबाजी नहीं करें
  2. दबाव बनाकर आप उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करा सकते
  3. पंत को कप्तान और कोच के मार्गदर्शन की जरूरत है

Rishabh Pant: टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. बल्ले से उनकी लगातार नाकामी भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चिंता का कारण बनी हुई है. फैंस और क्रिकेट समीक्षकों के बीच भी पंत का फॉर्म चर्चा का विषय है. पंत की बल्लेबाजी को लेकर को लेकर हाल ही में मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) के कुछ कड़े बयान मीडिया की सुर्खियों में रहे थे. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ऐसे बयानों को लेकर टीम मैनेजमेंट को नसीहत दी डाली है. युवराज ने कहा, 'पंत काफी क्षमतावान क्रिकेटर हैं और उन्हें कप्तान और कोच के मार्गदर्शन की जरूरत है.' इसी वर्ष जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज ने टीम मैनेजमेट (Team Management) से पंत को लेकर मीडिया में किसी भी तरह की बयानबाजी नहीं करने की अपील की है.

Dhoni की टीम ने आज ही जीता था टी20 वर्ल्डकप, BCCI के ट्वीट के बाद फैंस ने यूं किया 'सेल्यूट'


युवराज सिंह ने NDTV से बातचीत में कहा, 'पंत के कौशल को देखते हुए किसी को उनका मार्गदर्शन करने की जरूरत है. दबाब बनाकर आप उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने नहीं ला सकते. उनमें काफी क्षमता है, ऐसे में कप्तान और कोच को उनका मार्गदर्शन करना चाहिए. टीम मैनेजमेंट को पंत (Rishabh Pant) के बारे में मीडिया में बयान देना बंद करना चाहिए.' उन्होंने कहा कि पंत में मैच जिताने की जबर्दस्त क्षमता है.

टिप्पणियां

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के क्रिकेट से 'ब्रेक' के बाद पंत (Rishabh Pant) इस समय प्राथमिकता के लिहाज से टीम इंडिया के नंबर वन विकेटकीपर हैं. महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों को दौर जारी है लेकिन युवराज (Yuvraj Singh) का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का विकल्प तलाशने में काफी समय लगेगा. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच राठौर ने हाल ही में कहा था कि पंत को अपने शॉट सिलेक्शन में अधिक सावधान रहना होगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले कोच रवि शास्त्री ने सख्त लहजे में कहा था कि पंत ने यदि ऐसी ही बल्लेबाजी जारी रखी तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतने को तैयार रहना होगा. बैटिंग कोच राठौर ने भी कुछ ऐसी ही राय जताते हुए कहा था कि पंत को 'फीयरलेस' क्रिकेट खेलनी चाहिए न कि 'केयरलेस' क्रिकेट. वेस्टइंडीज दौरे में तीसरे टी20 में बनाई नाबाद 65 रनों की पारी को यदि अपवादस्वरूप छोड़ दें तो पंत का बल्ला 'खामोश' ही रहा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी पंत बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में केवल 23 रन बनाए थे.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement