Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विजय हजारे ट्रॉफी : पंजाब की जीत में युवराज सिंह और गुरकीरत मान ने दिखाई चमक...

विजय हजारे ट्रॉफी : पंजाब की जीत में युवराज सिंह और गुरकीरत मान ने दिखाई चमक...

रेलवे के खिलाफ युवराज सिंह ने 96 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब के लिए युवराज सिंह ने 96 रन की पारी खेली
  • गुरकीरत ने 101 रन बनाए, पंजाब ने बनाए थे 284 रन
  • सौरभ के शतक के बाद भी रेलवे टीम 210 रन ही बना पाई
बेंगलुरू:

विजय हजारे ट्रॉफी के अंतर्गत खेले गए मुकाबले में पंजाब ने रेलवे को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 58 रन से हरा दिया. पंजाब के लिए इस मैच में युवराज सिंह और गुरकीरत सिंह मान ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां गुरकीरत सिंह मान ने 101 रन बनाए, वहीं युवराज सिंह ने 96 रन का योगदान टीम को दिया. एक अन्‍य मैच में अखिल हर्वाडकर के शानदार 108 रन की मदद से मुंबई ने गोवा को सात विकेट से हराया. विदर्भ ने महाराष्ट्र को तीन विकेट से पराजित किया.

IND vs WI: मुफ्त टिकट विवाद के कारण अधर में इंदौर वनडे मैच, इस बात पर फंसा पेच..

ग्रुप-ए के मैच में पंजाब ने रेलवे को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 58 रन से पराजित किया. पंजाब ने गुरकीरत सिंह मान के 101 और युवराज सिंह के 96 रन की बदौलत छह विकेट पर 284 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में रेलवे की टीम 44.3 ओवर में 210 रन ही बना सकी. रेलवे के लिए कप्तान सौरभ वकास्कर ने 104 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. पंजाब के लिए मयंक मार्कंडे ने तीन, सिद्धार्थ कौल और अक्षदीप सिंह ने दो-दो जबकि कप्तान मंदीप सिंह, करण कालिया और शरद लुम्बा को एक-एक विकेट मिले.

कोच रवि शास्‍त्री ने बताया, विराट को 'इसलिए' दिया गया था एशिया कप-2018 में आराम

दूसरे मैच में मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए गोवा को 49.5 ओवर में 186 रन पर रोक दिया और फिर 35.3 ओवर में तीन विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया. अखिल हर्वाडकर ने 112 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के लगाए. उनके अलावा जय गोकुल बिस्टा ने 32 और सिद्धेश लाड ने 26 रन बनाए. गोवा के लिए कृष्णा दास ने दो और अमूल्य पांडरेकर ने एक विकेट लिए. इससे पहले, गोवा की टीम 49.5 ओवर में 186 रन ही बना सकी. गोवा के लिए सुयास प्रभुदेसाई ने 52, अमित वर्मा ने 49 और कीनन वाज ने 29 रन बनाए. मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने तीन और रॉयटस्टन दियास, शम्स मुलानी और शिवम दुबे ने दो-दो विकेट चटकाए.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में विदर्भ ने महाराष्ट्र को तीन विकेट से पराजित किया. महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर बनाया जिसे विदर्भ ने 49.2 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. विदर्भ के लिए अक्षय वाल्डकर ने नाबाद 82 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से समद फलाह ने दो बाकी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिए.  (इनपुट: एजेंसी)