अबूधाबी टी10 टूर्नामेंट में जलवा दिखाएंगे Yuvraj Singh, मराठा अरेबियन्स की ओर से खेलेंगे

अबूधाबी टी10 टूर्नामेंट में जलवा दिखाएंगे Yuvraj Singh, मराठा अरेबियन्स की ओर से खेलेंगे

Yuvraj Singh को मराठा अरेबियन्स ने अपना आइकन खिलाड़ी चुना है

दुबई:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को आगामी अबूधाबी टी10 टूर्नामेंट के लिये मराठा अरेबियन्स (Maratha Arabians) ने अपना आइकन खिलाड़ी चुना. जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वह इस फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में दूसरी दफा शिरकत करेंगे. यह टूर्नामेंट ( Abu Dhabi T10 Tournament)14 नवंबर को शुरू हो रहा है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मंजूरी मिल चुकी है. युवराज ने 2007 टी20 वर्ल्डकप और 2011 वर्ल्डकप में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम में अहम भूमिका अदा की थी.

ट्विटर पर युवराज सिंह और केविन पीटरसन के बीच हुई नोकझोंक, यह है वजह ..

युवराज के संन्यास लेने का एक कारण यह भी था कि वह दुनिया भर की लीग में खेलना चाहते थे. बीसीसीआई अभी सक्रिय क्रिकेटर को किसी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता इसलिये उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया था. संन्यास के बाद 37 साल के इस खिलाड़ी ने जुलाई-अगस्त में वैश्विक टी20 कनाडा में टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी की. मराठा अरेबियन्स ने हाल में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था.

युवराज ने कहा, ‘इस रोमाचंक नये प्रारूप का हिस्सा होना शानदार है. मैं टीम मराठा अरेबियन्स का प्रतिनिधित्व करके इस लीग में खेलने के लिये तैयार हूं जिसमें दुनिया के कुछ बड़े खिलाड़ी भी भाग लेंगे. 'वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो पिछले चरण की तरह फ्रेंचाइजी की अगुआई जारी रखेंगे. इस फ्रेंचाइजी ने कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी बरकरार रखा जिसमें श्रीलंकाई टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई और नजीबुल्लाह जदरान शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के ‘पावर हिटर' क्रिस लिन को फ्रेंचाइजी का आइकन खिलाड़ी बनाया गया था.

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com