Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवराज सिंह का मामला अपवाद, हर किसी को नहीं मिलेगी टी20 लीग के लिए NOC: बीसीसीआई

युवराज सिंह का मामला अपवाद, हर किसी को नहीं मिलेगी टी20 लीग के लिए NOC: बीसीसीआई

युवराज सिंह को NOC देने के बाद बोर्ड ने दूसरे खिलाड़ियों को NOC देने से मना कर दिया है

खास बातें

  • कनाडा में हो रही ग्लोबल टी20 लीग के लिए बोर्ड ने युवराज दिया प्रमाण-पत्र
  • युवराज के बाद कई दूसरे खिलाड़ियों ने भी किया था अप्लाई
  • कहा, युवराज का मामला अलग मामला है. वह अपवाद है.
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफ कर दिया है कि वह पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तरह हर खिलाड़ी को विदेश में टी20 लीग खेलने के लिए NOC नहीं देगा. आपको बता दें कि BCCI ने कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 लीग (Global T20 Canada 2019) के लिए पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया है. इस मामले को देखकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली थी और उन्हें उम्मीद थी कि अन्य देशों में खेली जा रही लीगों के लिए बोर्ड उन्हें भी एनओसी दे देगा लेकिन प्रशासको की समिति (COA) का कहना है कि युवराज का मामला अपवाद था और वह किसी और को इस तरह की  NOC नहीं देगा.

विंडीज के खिलाफ शतक ठोक एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कोहली..

COA के एक सदस्य ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, 'युवराज का मामला अलग है. वह अपवाद है. हम किसी और अन्य खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने के लिए NOC नहीं देंगे. हमने इस मुद्दे पर चर्चा की है और फैसला लिया है कि इस पर कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है.' हालांकि COA के इस फैसले ने BCCI के अधिकारियों को हैरान कर दिया है और कहा है कि फैसलों में निरंतरता होना जरूरी है और एक खिलाड़ी को NOC देने के बाद नीति नहीं बदलनी चाहिए. 

अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

बोर्ड के अधिकारी ने इस बारे में कहा, 'निरंतरता नाम की भी कोई चीज होती है लेकिन इस समय बोर्ड में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वह नहीं है. जब खिलाड़ियों और उनके करियर की बात आती है तो मनमाना रवैया नहीं चल सकता. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते क्योंकि वह बोर्ड की नीति में नहीं है और ऐसे खिलाड़ी अब संन्यास के बारे में सोच रहे होंगे ताकि वह विदेशी लीगों में खेल सकें. यह अचानक से लिया गया यू-टर्न उनके लिए बेईमानी है.' वैसे BCCI संन्यास ले चुके अपने पूर्व खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति देने के लिए कभी राजी नहीं होती है लेकिन COA ने युवराज के मामले में उसने NOC दे दी जो एक अपवाद है. 

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)