यह ख़बर 08 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बारिश के बावजूद स्टेडियम में छाया रहा युवराज का जलवा

खास बातें

  • बारिश ने भले ही मजा किरकिरा कर दिया हो लेकिन तब भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में स्टेडियम का माहौल पूरी तरह युवराज मय बना रहा।
विशाखापट्टनम:

बारिश ने भले ही मजा किरकिरा कर दिया हो लेकिन तब भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में स्टेडियम का माहौल पूरी तरह युवराज मय बना रहा।

युवराज सिंह की 10 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का स्वागत करता बड़ा बैनर जिस पर लिखा था, ‘गुडबाय कैंसर, वेलकम बैक सिक्सर’ से स्टेडियम के मूड का पता चल जाता है। युवराज की वापसी का गवाह बनने वाले मैच को देखने के लिए 27 हजार की क्षमता वाला स्टेडियम खचाखच भरा था।

बारिश ने निराश किया लेकिन तब भी सभी की निगाहें युवराज पर टिकी थी। इस क्रिकेटर के चेहरे पर मुस्कान थी, जिसे देखकर दर्शकों की मायूसी काफूर हो गई। मैच शुरू होने से कुछ देर पहले भारी बारिश आ गई और एक घंटे तक बदरा जमकर बरसे। यह मैच काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमी युवराज की वापसी इंतजार कर रहे थे जो कैंसर जैसी बीमारी को मात देकर क्रिकेट मैदान लौटकर इतिहास बनाने वाले थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खराब मौसम के बावजूद आधिकारिक प्रसारक ने भी भारत और इंग्लैंड के बीच 2007 के विश्व कप के मुख्य अंश दिखाए। यह वही मैच था जिसमें युवराज ने स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के जमाए थे। युवराज भी इस प्यार और उत्साह को देखकर भाव विभोर हो गए। उन्होंने कहा, ‘दवा से दुआ बहुत होती है। वापसी करके बहुत अच्छा लग रहा है। तैयारियां बहुत अच्छी है। मैंने प्रत्येक घंटे और प्रत्येक दिन खुद को आगे बढ़ाया। बारिश का आना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मैं मैदान पर उतरने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।’