NDTV Khabar

इंग्लैंड दौरे के लिए इस तरह से तैयारी करेंगे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

टीम इंडिया के शॉर्टर फॉर्मेट के स्‍टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की निगाहें टीम के आगामी इंग्‍लैंड दौरे पर टिकी हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लैंड दौरे के लिए इस तरह से तैयारी करेंगे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

युजवेंद्र चहल ने भारत की लिए अब तक 23 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, आईपीएल खत्‍म होने के बाद एनसीए जाऊंगा
  2. इस दौरान अपने कोच हिरवानी से बात करूंगा
  3. ब्रिटेन में खेले साथियों से वहां की पिचों की जानकारी लूंगा
नई दिल्ली: टीम इंडिया के शॉर्टर फॉर्मेट के स्‍टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की निगाहें टीम के आगामी इंग्‍लैंड दौरे पर टिकी हुई हैं. चहल को विश्‍वास है कि आईपीएल के बाद मिलने वाले एक महीने का सदुपयोग करके वह ब्रिटिश सरजमीं पर भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. चहल ने भारत की तरफ से अब तक 23 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 43 और 35 विकेट लिए हैं लेकिन वह अभी तक इंग्लैंड में नहीं खेले हैं. यही नहीं, पिछले सत्र में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी स्पिनरों पर उन्हें और कुलदीप यादव को तरजीह दी गई लेकिन इससे वह किसी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं. चहल ने कहा, ‘जिस तरह से उनके पास हमारे वीडियो हैं उसी तरह हमारे पास भी उनके वीडियो हैं. यही नहीं, इंग्लैंड से पहले हमें आयरलैंड दौरे पर जाना है. वहां का मौसम भी इंग्लैंड जैसा ही है. आईपीएल के बाद मेरे पास तैयारी के लिये एक महीने का समय रहेगा. मैं एनसीए में अभ्यास के लिये जाऊंगा. वहां मुझे अपने कोच हिरवानी सर (पूर्व लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी) से बात करने का मौका मिलेगा.’

यह भी पढ़ें: लेग स्पिनर चहल ने एक्‍ट्रेस तनिष्‍का कपूर के साथ रिलेशन को लेकर दी यह सफाई...

टिप्पणियां
उन्होंने कहा,‘वह ब्रिटेन में खेल चुके हैं इसलिए मैं उनसे वहां के मौसम के बारे में जानकारी लूंगा. भारतीय टीम से पहले हमारी ‘ए’ टीम वहां का दौरा करेगी. उस टीम में मेरे कई दोस्त हैं और मैं उनसे पता करूंगा कि वहां की पिचें कितनी मददगार हैं और उनमें कितनी उछाल है.’भारत को इंग्लैंड में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं. इससे पहले भारतीय टीम हालांकि दो टी20 खेलने के लिए आयरलैंड जाएगी. चहल ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे में छह वनडे में 16 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आईपीएल में वह अभी तक 11 मैचों में दस विकेट ही ले पाए हैं.जबकि इसे पहले उन्होंने आईपीएल के हर सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया था.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव और चहल खुद को आईपीएल की देन बताने वाले चहल ने कल रात रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू की दिल्ली डेयरडेविल्स पर पांच विकेट की जीत के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘अगर मुझे विकेट नहीं मिल रहे हैं तो मैं रन भी कम दे रहा हूं जिसका मतलब है कि बल्लेबाज मेरे सामने आक्रामक रवैया अख्तियार नहीं कर पा रहे हैं. भले ही अब उन्होंने मेरी गेंदबाजी को समझ लिया है और मेरे वीडियो भी देखे हैं.’आरसीबी की डेथ ओवरों की गेंदबाजी प्रभावशाली नहीं रही है और चहल ने कहा कि उनकी टीम इस विभाग में लगातार सुधार कर रही है. उन्होंने कहा, ‘जब आप भारत की तरफ से खेलते हो तो आपके पास सभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होते हैं. आपके पास भुवी पा (भुवेनश्वर कुमार) और जसप्रीत (बुमराह) होते हैं जो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हैं.’चहल ने कहा,‘यहां गेंदबाज युवा और कम अनुभवी होते हैं. स्टेडियम भरा होता है और हो सकता है कि वे दबाव महसूस करते हों. हमने डेथ ओवरों में गलतियां की हैं लेकिन हमने धीरे धीरे इसमें सुधार किया है.’ (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement