यह ख़बर 02 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लंबी अवधि की होनी चाहिए भारत-पाक शृंखला : जहीर अब्बास

खास बातें

  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला बहाल होने से खुश हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि शृंखला लंबी अवधि की होनी चाहिए थी।
कराची:

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला बहाल होने से खुश हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि शृंखला लंबी अवधि की होनी चाहिए थी।

जहीर ने साक्षात्कार में कहा, यह अच्छी बात है कि आखिर में पांच साल बाद द्विपक्षीय क्रिकेट मैच शुरू होने जा रहे हैं, लेकिन भारत-पाक क्रिकेट मुकाबलों के महत्व को देखते हुए शृंखला की अवधि के कारण मैं निराश हूं।

उन्होंने कहा, किसी भी तरह की द्विपक्षीय शृंखला स्वागत योग्य है, लेकिन मेरा मानना है कि इतने लंबे समय के बाद दोनों देशों को टेस्ट शृंखला खेलनी चाहिए थी और अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच इसके लिए समय निकालना चाहिए था। जहीर ने कहा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि जल्द ही दोनों बोर्ड पूर्णकालिक टेस्ट शृंखला का कार्यक्रम तय करेंगे, क्योंकि लंबे समय से हमने एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। क्रिकेट की असली चुनौती टेस्ट क्रिकेट में है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य पूर्व कप्तान हनीफ मोहम्मद ने भी पीसीबी के टीम को भारत भेजने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा, यह अच्छा फैसला है। हालांकि भारत 2006 से पाकिस्तान दौरे पर नहीं आया है, लेकिन किसी को तो पहल करनी थी और यह अच्छा है कि हमने ऐसा किया, क्योंकि मेरा मानना है कि भारत-पाक मुकाबला उपमहाद्वीप में इस खेल की लोकप्रियता बढ़ाएगा।