यह ख़बर 03 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय सरजमीं पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बने जहीर

खास बातें

  • तेज गेंदबाज जहीर खान भारतीय सरजमीं पर 100 या इससे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने सोमवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में जीतन पटेल का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की।
बेंगलुरु:

तेज गेंदबाज जहीर खान भारतीय सरजमीं पर 100 या इससे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने सोमवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में जीतन पटेल का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की।

जहीर ने पहली पारी में दो विकेट लेकर घरेलू धरती पर अपने विकेटों की संख्या 99 पर पहुंचाई थी। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में उन्हें शुरू में कोई सफलता नहीं मिली लेकिन आज वह कीवी टीम का आखिरी विकेट हासिल करके भारत में विकेटों का सैकड़ा पूरा करने में सफल रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह जहीर का भारत में 35वां टेस्ट मैच है और उन्होंने 35.18 की औसत से विकेट लिए हैं। भारतीय सरजमीं पर सर्वाधिक टेस्ट विकेट अनिल कुंबले (350 विकेट) ने लिए हैं। उनके बाद हरभजन सिंह (258), कपिल देव (219), भगवत चंद्रशेखर (142), बिशन सिंह बेदी (137), जवागल श्रीनाथ (108), वीनू मांकड़ (103) और जहीर खान (100) का नंबर आता है।