Budget
Hindi news home page

जहीर को उम्‍मीद, घरेलू मैदान पर टीम इंडिया जीतेगी टी-20 वर्ल्‍डकप

ईमेल करें
टिप्पणियां
जहीर को उम्‍मीद, घरेलू मैदान पर टीम इंडिया जीतेगी टी-20 वर्ल्‍डकप
मुंबई: टी-20 फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ, यानी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय उपमहाद्वीप में आयोजित होने जा रहा है। सारे क्रिकेट प्रेमी इस प्रतियोगिता को लेकर रोमांचित हैं। अगर पूर्व तेज गेंदबाज़ जहीर खान की मानें तो ट्रॉफी एक बार फिर भारत के हाथों में ही रह सकती है। आईसीसी और मनीग्राम के बीच 8 साल के नये अनुबंध के मौके पर जहीर ने टीम इंडिया से ये उम्मीद जताई।
 
उपमहाद्वीप में रहेगा स्पिनरों का बोलबाला
20-20 ओवर के इस खेल में रोमांच 100 फीसदी मिलता है और अगर इस खेल के महाकुंभ का आयोजन उन देशों में हो जहां इसे धर्म माना जाता है तो फिर, रोमांच कई गुना बढ़ जाता है। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण को धोनी के धुरंधरों ने पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर जीता था अब चुनौती भारतीय उपमहाद्वीप में है, तो खेल के दिग्गजों को लगता है ट्रॉफी टीम इंडिया के पास ही रहेगी। पूर्व क्रिकेटर ज़हीर ख़ान का मानना है,  'भारत घरेलू कंडीशन का बेहतर इस्तेमाल कर विजेता बन सकता है, उपमहाद्वीप में स्पिनरों का भी बोलबाला टीम इंडिया के पक्ष में रहेगा।'

टी-20 ने क्रिकेट को और रोमांचक बनाया
जहीर का मानना है कि टी-20 ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है। उन्‍होंने कहा, ये शुरू के पंद्रह और आख़िरी के पांच ओवरों का रोमांच देता है जिसको लेकर दर्शक ख़ासे उत्साहित रहते हैं।' इस मौके पर ज़हीर ने वर्ल्ड कप 2011 में टीम इंडिया की जीत की यादों को भी साझा करते हुए कहा कि विश्व कप में भाग लेना किसी भी खिलाड़ी के लिए खास होता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement