Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ZIM vs PAK 1st T20: पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को पीटा, शोएब मलिक की 'बड़ी उपलब्धि'

ZIM vs PAK 1st T20: पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को पीटा, शोएब मलिक की 'बड़ी उपलब्धि'

शोएब मलिक

खास बातें

  • जिंबाब्वे को 74 रन से करारी मात दी
  • मैन ऑफ द मैच आसिफ अली के 21 गेंदों पर नाबाद 41 रन
  • ब्रेंडन मैकुलम और मार्टिप गप्टिल ने भी किया है बड़ा कारनामा
हरारे:

फखर जमान (61) और आसिफ अली (नाबाद 41) की उपयोगी पारियों के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने त्रिकोणीय सीरीज के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को जिंबाब्वे को 74 रन से करारी मात दी. सीरीज की तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 182 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर मेजबान जिम्बाब्वे को 17.5 ओवर में 108 रन पर ढेर कर दिया. इस मैच में पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बड़ी उपलब्धि हासिल की. 

जिम्बाब्वे के लिए टेरीसाई मुस्कांदा ने 35 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 43 और सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मिरे ने 29 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की बदौलत 27 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज, उस्मान खान, हसन अली और मोहम्मद हफीज ने दो-दो विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: IND vs IRE 2ND T20: 'यह कारनामा' सुरेश रैना ने सिर्फ दूसरी बार किया, 'नई ऊंचाई' देने को तैयार

वर्ल्ड नंबर-1 पाकिस्तान की ओर से जमान ने 40 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि अली ने 21 गेंदों पर एक चौके और चार छक्के उड़ाए.इसके अलावा अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने 24 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के से बिना आउट हुए 37 रन बनाए. आसिफ अली को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला. लेकिन चर्चा क्रिकेटप्रेमियों के बीच शोएब मलिक की ज्यादा रही

VIDEO: पिछले दिनों दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया. दरअसल शोएब मलिक टी-20 में दो हजार रन पूरे  करने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले यह कारनामा न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और मार्टिप गप्टिल ने किया हुआ है. 


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)