NDTV Khabar

हरारे टेस्ट : दिमुथ करुणारत्ने ने जड़ा चौथा शतक, श्रीलंका ने जिम्बाब्वे पर ली 411 रनों की बढ़त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरारे टेस्ट : दिमुथ करुणारत्ने ने जड़ा चौथा शतक, श्रीलंका ने जिम्बाब्वे पर ली 411 रनों की बढ़त

दिमुथ करुणारत्ने ने 110 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए थे 537 रन
  2. जिम्बाब्वे ने पहली पारी में बनाए हैं 373 रन
  3. कप्तान ग्रीम क्रीमर ने जड़ा था नाबाद शतक
हरारे:

जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को श्रीलंका ने दूसरी पारी में दिमुथ करुणारत्ने के शानदार चौथे टेस्ट शतक की बदौलत 6 विकेट पर 247 बना लिए. उसे दूसरी पारी के आधार पर 411 रनों की बढ़त हासिल हो गई है. हालांकि खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल जल्द ही समाप्त घोषित करना पड़ा और पूरे दिन करीब 59 ओवरों का खेल हो सका.

बाएं हाथ के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने पिछले तीन मैच से अर्धशतक नहीं जड़ पाए थे, लेकिन इस मैच की पहली पारी में 56 रन बनाने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में शतक जड़ा, जो अक्तूबर 2015 के बाद पिछली 19 पारियों में उनका पहला शतक है. करुणारत्ने ने 110 रन में 173 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके लगाए. जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की और पहले सत्र में तीन विकेट हासिल कर लिए, लेकिन धीरे-धीरे उनकी धार मंद पड़ने लगी. दूसरे सत्र में उन्हें दो और तीसरे सत्र में सिर्फ एक विकेट मिला.

पहली पारी में 94 रन बनाने वाले कौशल सिल्वा (7) इस बार नहीं चल सके और दिन के सातवें ओवर में 17 के कुल योग पर पैवेलियन लौट गए. कुशल परेरा (17) ने बल्ले से तो ज्यादा योगदान नहीं दिया, लेकिन करुणारत्ने के साथ उन्होंने 55 रनों की अहम साझेदारी जरूर निभाई. कुशल मेंडिस (19) का भी लगभग वही हाल रहा.


पहली पारी में नाबाद 110 रन बनाने वाले उपुल थरंगा (1) दूसरा सत्र शुरू होते ही पैवेलियन लौट गए. इसके बाद करुणारत्ने को धनंजय डी सिल्वा (64) का साथ मिला. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत श्रीलंकाई टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया. करुणारत्ने 110 रन पर क्रिस मपोफू का शिकार हुए. डी सिल्वा के रूप में दिन का आखिरी विकेट गिरा.

टिप्पणियां

जिम्बाब्वे के लिए पदार्पण मैच खेल रहे कार्ल मुंबा ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए हैं. श्रीलंका ने पहली पारी में कुशल परेरा और थरंगा की शतकीय पारियों और 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसमें करुणारत्ने (56), कौशल सिल्वा (94) और पदार्पण मैच खेल रहे असेला गुणारत्ने (54) का भी अहम योगदान रहा.

जिम्बाब्वे के लिए कप्तान ग्रीम क्रीमर ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए. इसके बाद क्रीमर ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और नाबाद 102 रन बनाते हुए जिम्बाब्वे को फॉलोआन से बचाया. क्रीमर ने पीटर मूर (79) के साथ सातवें विकेट के लिए 132 और डोनाल्ड टिरिपानो (46) के साथ सातवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को 373 रनों का सम्मानपूर्ण स्कोर हासिल करने में मदद की. श्रीलंका के लिए पहली पारी में सुरंगा लकमाल और कप्तान रंगना हेराथ ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement