NDTV Khabar

टेकी पति-पत्‍नी के घर से छुड़ाई गई10 साल की बच्‍ची, बन गई थी 'गुलाम'

एक घर से गुरुवार को 10 साल के बच्‍ची की छुड़ाया गया. बताया जाता है कि घर के मालिक ने लड़की को अपने दो छोटे बच्‍चों की देखभाल करने के लिए महाराष्‍ट्र से 10 हजार रुपये में खरीदा था. आरोपी पति-पत्‍नी पेशे से टेकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेकी पति-पत्‍नी के घर से छुड़ाई गई10 साल की बच्‍ची, बन गई थी 'गुलाम'

लड़की बालकनी से खड़े होकर मदद की गुहार लगा रही थी

खास बातें

  1. लड़की ने लगाया मारने-पीटने का आरोप
  2. सिर्फ एक समय का खाना म‍िलता था
  3. 'लड़की को काम के ल‍िए नहीं इलाज के ल‍िए लाए थे'
हैदराबाद: एक घर से गुरुवार को 10 साल के बच्‍ची की छुड़ाया गया. बताया जाता है कि घर के मालिक ने लड़की को अपने दो छोटे बच्‍चों की देखभाल करने के लिए महाराष्‍ट्र से 10 हजार रुपये में खरीदा था. आरोपी पति-पत्‍नी पेशे से टेकी हैं. 

पढ़ें: स्कूल की शर्मनाक हरकत, बच्ची को लड़कों के टॉयलेट में खड़ा किया

जानकारी के मुताबिक एक सामाजिक कार्यकर्ता ने वीडियो शूट किया था जिसमें पीड़‍ित बच्‍ची बालकनी में खड़े होकर हिंदी में जवाब दे रही थी. उसने बताया था कि किस तरह उसे यहां काम के लिए लाया गया. लड़की का कहना था कि उसे मारने पीटने के साथ ही समय पर खाना भी नहीं दिया जाता था. आरोपी पति-पत्‍नी को जब इस बात की जानकारी मिली कि लड़की राह चलते आदमी से बात कर रही है तो उन्‍होंने उसे अंदर बुलाकर सजा के तौर पर बांध द‍िया. 

पढ़ें: गुड्डे-गुड़िया खेलने की उम्र में लड़की कर रही थी शादी की जिद और फिर...

हालांकि आरोपी पति-पत्‍नी रघुराम और संगीता का दावा है कि वो लड़की को घर के कामों के लिए नहीं बल्‍कि उसका इलाज कराने के लिए महाराष्‍ट्र से हैदराबाद लाए थे. उनके मुताबिक, 'अस्‍थमा और दांतों के इलाज के लिए उसे हम एक हफ्ता पहले ही यहां लाए हैं.' संगीता का दावा है कि चार दिनों के अंदर लड़की के पिता उसे अपने साथ वापस ले जाएंगे. 

उधर, लड़की ने पुलिस को बताया है कि उसे घर में किसी कैदी की तरह रखा जाता था और वे लोग उसे सिर्फ एक समय का खाना देते थे. गौरतलब है कि पड़ोस‍ियों ने लड़की की हालत देखकर सामाजिक कार्यकर्ता को बुलाया था. इसके बाद पुलिस आई और लड़की को छुड़ाकर ले गई.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement