NDTV Khabar

तेलंगाना में एक वेश्यालय से मुक्त कराई गई 11 नाबालिग लड़कियां 

तेलंगाना के एक शहर में एक वेश्यालय से 11 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है और इस संदर्भ में 6 महिलाओं समेत 8 तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना में एक वेश्यालय से मुक्त कराई गई 11 नाबालिग लड़कियां 

प्रतीकात्मक फोटो.

हैदराबाद: तेलंगाना के एक शहर में एक वेश्यालय से 11 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है और इस संदर्भ में 6 महिलाओं समेत 8 तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और समेकिल बाल विकास सेवाओं की एक संयुक्त टीम ने यादद्रि भोंगिर जिले के यादागिरिगुट्टा में वेश्यालयों पर छापा मारा. उसने सात से 10 साल उम्र की 11 लड़कियों को मुक्त कराया और तस्करों को गिरफ्तार किया.

टिप्पणियां
रचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने संवाददाताओं को बताया कि तस्कर एजेंट के माध्यम से गरीब परिवारों से इन बच्चियों को खरीदते हैं और वे हर लड़की के लिए एक से डेढ़ लाख रुपये का भुगतान करते हैं. आयुक्त के अनुसार तत्पश्चात लड़कियों को वेश्यालय भेजा जाता है और वहां उन्हें यौवनास्था तक रखा जाता है. तस्कर एक डॉक्टर को रखते हैं जो इन बच्चियों को हार्मोन का इंजेक्शन देता है ताकि वे जल्द बड़ी हो जाएं.

भागवत ने बताया कि मुक्त कराई गई सभी लड़कियों को बालिका गृह भेज दिया गया है. तस्करों के खिलाफ  भादसं एवं पोक्सो की संबंधित धाराएं लगाई गई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement