NDTV Khabar

दिल्ली: जन्माष्टमी पर मां ने नहीं दिए पैसे तो नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़के ने आत्महत्या करने से पहले अपनी मां से पैसे मांगे थे लेकिन मां ने पैसे देने से मना कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: जन्माष्टमी पर मां ने नहीं दिए पैसे तो नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. आत्महत्या करने से पहले मां से मांगे थे पैसे
  2. पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
  3. शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया
नई दिल्ली:

एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसकी मां ने उसे जन्माष्टमी के दिन पैसे देने से मना कर दिया था. घटना दिल्ली के अमन विहार की है. पुलिस अधिकारी के अनुसार फांसी लगाने वाले नाबालिग की उम्र 12 साल है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़के ने आत्महत्या करने से पहले अपनी मां से पैसे मांगे थे लेकिन मां ने पैसे देने से मना कर दिया. इसी बात से गुस्सा होकर लड़के ने खुदको फांसी लगा ली. पुलिस के अनुसार लड़के ने खुदको उस समय फांसी लगाई जिस समय उसकी मां पास के मंदिर में पूजा करने गई थी.

बिहार : अपनी ही भाभी से शादी कराने पर नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान

गौरतलब है कि नाबालिग द्वारा आत्महत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है. मध्य प्रदेश के इंदौर में 10वीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी थी. इस घटना के बाद थाने के सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, द्वारका थाना क्षेत्र के प्रजापत नगर की नाबालिग छात्रा ने गुरुवार रात को घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. 10वीं कक्षा की यह छात्रा सुसाइड नोट छोड़कर गई है, जिसमें उसने एक युवक द्वारा परेशान किए जाने का जिक्र किया था. सुसाइड नोट में लिखा है कि आरोपी उसे सोशल साइट पर ब्लैकमेल करने की धमकी भी देता था. 


मध्य प्रदेश : मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ रेप, CCTV की मदद से आरोपी गिरफ्तार

टिप्पणियां

परिजनों के अनुसार, आरोपी की थाने में भी शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. आरोपी मिलन ने कुछ तस्वीरें भी वाट्सएप पर वायरल कर दी थी जिससे परेशान होकर बच्ची ने यह कदम उठाया.पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया, "द्वारका थाने के सब इंस्पेक्टर ओमकार सिंह कुशवाहा को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है."

VIDEO: मंदसौर : रेप पीड़ित मासूम की सेहत में सुधार, सियासत गर्म



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement