NDTV Khabar

300 साल पुरानी अष्टधातु की 13 मूर्तियां राम जानकी मंदिर से चोरी, पुलिस कर रही छानबीन

जब मंदिर के पुजारी कामेश्वर पांडेय बुधवार सुवह मंदिर पहुंचे तो चोरी का पता चला. पुलिस मौके का मुआयना कर लोगों से पूछताछ कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
300 साल पुरानी अष्टधातु की 13 मूर्तियां राम जानकी मंदिर से चोरी, पुलिस कर रही छानबीन

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र की घटना.
  2. मंदिर से 13 बेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियां मंगलवार रात चोरी हो गईं.
  3. चोरी की गई मूर्तियां तकरीबन 300 साल पुरानी बताई जा रही हैं.
देवरिया:

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर से 13 बेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियां मंगलवार रात चोरी हो गईं. जब मंदिर के पुजारी कामेश्वर पांडेय बुधवार सुवह मंदिर पहुंचे तो चोरी का पता चला. पुलिस मौके का मुआयना कर लोगों से पूछताछ कर रही है. चोरी की गई मूर्तियां तकरीबन 300 साल पुरानी बताई जा रही हैं. पुलिस के मुताबिक, थाना क्षेत्र के रुपई गांव में पवहारी महाराज की कुटी द्वारा संचालित प्राचीन नवग्रह मंदिर है. मंदिर के पुजारी कामेश्वर पांडेय नित्य की भांति मंगलवार की रात आरती के बाद घर चले गए. बुधवार सुबह जब वह मंदिर में पूजन-अर्चन करने पहुंचे, तो गर्भगृह का ताला टूटा देख हैरान रह गए. 

अंदर जाकर देखा तो वहां स्थापित राम, लक्ष्मण, सीता, कृष्ण सहित अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां, जिन्हें नवग्रह के नाम से जाना जाता है, गायब मिलीं. आनन-फानन में उन्होंने इसकी सूचना खुखुंदू पुलिस व मंदिर के प्रबंधक अंगद तिवारी को दी.


यह भी पढ़ें : हेमा मालिनी के गोदाम में चोरी, कपड़ों, मूर्ति समेत 90 हजार रुपये का सामान चोरी हुआ

पुजारी के अनुसार, मूर्तियों की कीमत तकरीबन 40 से 50 लाख रुपए बताई जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर बैकुंठपुर स्थित मंदिर से तकरीबन सौ साल पुराना है. थानाध्यक्ष मृत्युंजय पाठक ने बताया कि मंदिर के प्रबंधक अंगद तिवारी ने मूर्ति चोरी मामले में तहरीर दी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

टिप्पणियां

VIDEO : हो रही है भगवान की चोरी​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement