NDTV Khabar

दिल्ली: युवक ने इस वजह से कर दी गर्लफ्रेंड की हत्या, जानिये कैसे आया पुलिस की गिरफ्त में

दिल्ली के अलीपुर इलाके में 23 वर्षीय युवक को अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोप में  गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: युवक ने इस वजह से कर दी गर्लफ्रेंड की हत्या, जानिये कैसे आया पुलिस की गिरफ्त में

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली के अलीपुर इलाके में 23 वर्षीय युवक को अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोप में  गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके से लापता 17 वर्षीय लड़की का शव मंगलवार की सुबह अलीपुर में मिला था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने सभी अज्ञात शवों और लापता लोगों की शिकायतों के रिकॉर्ड को खंगाला, जिसके बाद लड़की की पहचान हुई. पुलिस को पता चला कि लड़की का सिम कार्ड किसी दूसरे के फोन में सक्रिय है. इसके आधार पर आरोपी की पहचान लड़की के पड़ोसी के तौर पर हुई.

यह भी पढ़ें : 12वीं की छात्रा को उसके दोस्त ने गला घोंटकर मार डाला, गिरफ्तार

युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई. आरोपी ने पुलिस को बताया कि इस साल जनवरी से लड़की के साथ उसका प्रेम संबंध था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'शुरुआत में दोनों दोस्त थे और फिर दोनों के बीच प्रेम संबंध बने. बाद में लड़की रिश्ता खत्म करना चाहती थी, क्योंकि वह किसी और को पसंद करने लगी थी. हालांकि, आरोपी रिश्ता तोड़े जाने से नाराज था.'


यह भी पढ़ें : दिल्ली के शादीशुदा कैब चालक ने कर दी गर्लफ्रेंड की हत्या, गिरफ्तार

सोमवार को लड़की ने युवक को बुलाया और अलीपुर के जंगल वाले क्षेत्र में उससे मिलने का फैसला किया. यहां पर अक्सर वे मिलते थे. बातचीत में जब कोई समाधान नहीं निकला तो युवक ने लड़की को उस दीवार से धक्का दे दिया जहां पर वह बैठी थी. लड़की के माथे में चोट लगी और वह अचेत हो गई. युवक उसे खींचकर झाड़ियों के पास ले गया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद लड़की का बैग और मोबाइल फोन भी उसने उठा लिया, ताकि पुलिस उसकी शिनाख्त नहीं कर पाए.

VIDEO : गर्लफ्रेंड से शादी के लिए की पत्नी की हत्या

टिप्पणियां

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'आरोपी ने फोन लेने के बाद स्विच ऑन नहीं किया. उसके सिम कार्ड को उसने अपने फोन पर एक्टिवेट किया, क्योंकि वह लड़की के कॉल रिकॉर्ड को खंगालना चाहता था.' सिम कार्ड के लोकेशन के आधार पर आरोपी की पहचान हुई और बुधवार को बुराड़ी से उसे पकड़ा गया. 

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement