NDTV Khabar

गाजियाबाद : वेश्यालय में बेचने के लिए ले जाई जा रहीं तीन लड़कियां मुक्त कराईं, 3 गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके चंगुल से तीन नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया है. इन्हें वेश्यालय में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाजियाबाद : वेश्यालय में बेचने के लिए ले जाई जा रहीं तीन लड़कियां मुक्त कराईं, 3 गिरफ्तार
गाजियाबाद : मानव तस्करी पर कड़े कानून होने के बाद ही इस मामले में कमी नहीं आ रही है. आज भी बच्चों और महिलाओं की बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही है. गाजियाबाद पुलिस को रविवार को इस मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि तीनों संदिग्ध अपराधियों ने तस्करी के लिए तीन नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया था, जिन्हें छुड़ा लिया गया.

महिलाओं की तस्करी पर रोकथाम के लिए चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस ने कौशांबी इलाके में स्थित डाबर इंडिया कारखाने के नजदीक से तीनों मानव तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों ने तीन महिलाओं के अपहरण की बात स्वीकार कर ली, जिन्हें वे किसी वेश्यालय को बेचने वाले थे.

गिरफ्तार मानव तस्करों की पहचान दिल्ली के तुर्कमान गेट के रहने वाले मुकीम, गाजीपुर के रहने वाले विकास गुप्ता और बहराइच के रहने वाले मिंकू के रूप में हुई है. तीनों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने अपहृत तीनों महिलाओं को छुड़ा लिया, जिन्हें दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर छिपाकर रखा गया था.

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया, "इस तरह के लंबित मामलों पर काम करने के लिए हमने बेहतरीन अधिकारियों की एक टीम तैयार की है, जो इस तरह के अपराधों के लिए निरोधक उपाय भी सुझाएंगे. इस टीम ने अब तक अच्छा परिणाम दिया है, जिसके चलते तीन पीड़िताओं को छुड़ा लिया गया है. भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए अन्य निवारक उपायों पर काम किया जा रहा है."

( इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement