NDTV Khabar

पेट में छुपा रखी थी 1 किलो से भी ज्यादा हेरोइन, दिल्ली में सप्लाई करने आए 7 अफगानी गिरफ्तार

अस्पतला में जब डॉक्टरों ने उनका एक्सरे किया तो पता चला कि उनके पेट में कैप्सूल हैं. डॉक्टरों ने इलाज कर उनके पेट से हेरोइन के 177 कैप्सूल निकाले, जिनका वजन करीब 1 किलो 600 ग्राम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट में छुपा रखी थी 1 किलो से भी ज्यादा हेरोइन, दिल्ली में सप्लाई करने आए 7 अफगानी गिरफ्तार

अफगानी नागरिक अपने पेट में छुपा कर लाए थे हेरोइन.

खास बातें

  1. NCB ने 7 अफगानी नागरिकों को किया गिरफ्तार
  2. अफगानी नागरिकों ने पेट में छुपा रखी थी हेरोइन
  3. अस्पताल में एक्सरे कराने के बाद डॉक्टरों ने ऑप्रेशन कर निकाली हेरोइन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने 9 अफगानी नागरिकों (Afghan citizens) को गिरफ्तार किया. ये लोग करीब 1 किलो 600 ग्राम हेरोइन (Heroin) के कैप्सूल निगलकर भारत पहुंचे थे. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि, उनकी टीम को जानकारी मिली थी कुछ अफगानी नागरिक काबुल से हेरोइन की तस्करी के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. 28 दिसम्बर को इस जानकारी के आधार पर काबुल से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट आए 7 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें: ड्रग्स तस्करों के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, चार विदेशियों सहित नौ गिरफ्तार

गिरफ्तार हुए 2 आरोपियों ने बताया कि उन्हें एक अफगानी नागरिक ने भारत भेजा है और दिल्ली में एक दूसरे अफगानी नागरिक हयातुल्लाह से मिलने के लिए कहा है. एनसीबी ने एयरपोर्ट के बाहर से हयातुल्लाह को भी गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. इसके बाद एनसीबी ने दिल्ली के लाजपत नगर से एक दूसरे अफगानी नागरिक मसूद मोहम्मद को भी गिरफ्तार किया और सभी को अस्पताल भेजा गया.

u5hcqlag

टिप्पणियां

अस्पताल में जब डॉक्टरों ने उनका एक्सरे किया तो पता चला कि उनके पेट में कैप्सूल हैं. डॉक्टरों ने इलाज कर उनके पेट से हेरोइन के 177 कैप्सूल निकाले, जिनका वजन करीब 1 किलो 600 ग्राम है. एनसीबी के मुताबिक इस मामले में कुछ और अफगानी नागरिकों की तलाश की जा रही है. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि हेरोइन की सप्लाई कुछ नाइजीरियन को होनी थी, जो दिल्ली में लोगों को इस तरह के नशीले पदार्थ सप्लाई करते हैं.

Video: 240 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... BJP विधायक के विवादित बोल, 'मस्जिदें प्रार्थना के लिए नहीं बल्कि हथियार रखने की जगह बन गयी'

Advertisement