NDTV Khabar

कनाडा से करवाचौथ मनाने आई महिला धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार नताशा राजपूत एचआर मैनेजर के रूप में काम करती हैं और बीते लंबे समय से भारत से भागकर कनाडा में रह रही थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनाडा से करवाचौथ मनाने आई महिला धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ:

नोएडा पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रही एक महिला को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला की पहचान नताशा राजपूत के रूप में की गई है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी महिला कनाडा से सिर्फ करवाचौथ मनाने के लिए दिल्ली आई थी.पुलिस को महिला की तलाश बीते लंबे समय से थी, लिहाजा पुलिस को जैसे ही सूचना मिली की महिला दिल्ली आ रही है उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार नताशा राजपूत एचआर मैनेजर के रूप में काम करती हैं और बीते लंबे समय से भारत से भागकर कनाडा में रह रही थी. नताशा की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने लुकआउट नोटिस भी निकाला हुआ था. नोएडा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नताशा अपने पति इंद्रवीर बोहरा के साथ कनाडा से दिल्ली करवा चौथ मनाने के लिये आ रही थी.

यह भी पढ़ें: जयपुर में युवती से कथित गैंग रेप, निर्वस्त्र हालत में तीसरी मंजिल से कूदी


शुक्रवार देर रात वह पति के साथ एयरपोर्ट पर उतरी थी. नताशा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने उसे रोक लिया. पूछताछ में नताशा की पहचान होने पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने नोएडा पुलिस को उसकी सूचना दे दी. सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच तत्काल दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची और नताशा को हिरासत में ले लिया. क्राइम ब्रांच ने प्रिमिया ग्रुप पर दर्ज धोखाधडड़ी के चार मुकदमों में नताशा को वांक्षित घोषित किया था. कनाडा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की सूची में नताशा का नाम विभाग के अधिकारियों ने देखा तो वे अलर्ट हो गए.

यह भी पढ़ें: नाबालिग घरेलू सहायिका की हत्या के मामले में महिला गिरफ्तार

अधिकारियों ने नोएडा पुलिस को सूचना दी और खुद नताशा और उसके पति को एयरपोर्ट पर रोक कर पूछताछ करने लगी. मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर गिरीश राज पुलिस टीम के साथ एयरपोर्ट पर पहुंचे और नताशा को गिरफ्तार कर लिया.एसपी क्राइम अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित नताशा मूलरूप से बिजनौर की रहने वाली है. वह काफी समय से मामले में फरार चल रही थी. वह, केस की आरोपी लक्ष्मी राजपूत की भतीजी है. लक्ष्मी राजपूत प्रिमिया ग्रुप के मालिक तरुण शीन की दूसरी पत्नी है.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु जा रहे इंडिगो के विमान में फ्लाइट अटेंडेंट से यह शख्स कर रहा था छेड़छाड़, तभी...

टिप्पणियां

लक्ष्मी राजपूत भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने बाद, करीब छह महीने पहले फरार हो गई है.एसपी क्राइम ने बताया कि नताशा की इंद्रवीर बोहरा के साथ अप्रैल में शादी हुई थी. शादी के बाद वह पति संग गुरुग्राम के सेक्टर-56 में रह रही थी. धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने पर वह जुलाई में पति के साथ कनाडा भाग गई थी.

VIDEO: रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार

उस पर 4 मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने के बाद उसे महिला थाना सेक्टर 39 में रात भर रखा गया था. यहां से उसे सूरजपुर स्थित जिला अदालत में पेश कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement