NDTV Khabar

इलाहाबाद में तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश, अभियुक्त गिरफ्तार

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि अभियुक्त ने अपराध स्वीकार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इलाहाबाद में तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश, अभियुक्त गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इलाहाबाद:

शहर के करेली थाना अंतर्गत शम्स नगर में सोमवार को एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या की गुत्थी पुलिस ने मंगलवार को सुलझा ली और इस मामले में अभियुक्त सौरभ चौरसिया उर्फ उस्मान गनी को गिरफ्तार किया. जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि अभियुक्त ने अपराध स्वीकार कर लिया है. पूछताछ पर उसने बताया कि उसकी पत्नी सलमा बेगम और ससुर मोहम्मद यूनुस के साथ प्रापर्टी को लेकर अक्सर उसका विवाद होता था. इससे आजिज आकर उसने अपनी पत्नी, ससुर और सौतेली बेटी एना मर्जिया की सोमवार को चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. कुलहरि ने बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए उस्मान ने घटना के बाद घर का सामान बिखेर दिया और घर के रुपये, आभूषण और प्रापर्टी के कागजात शाहगंज स्थित अपनी दुकान में रख दिया.

पुलिस ने कत्ल में उपयोग किए गए चाकू के साथ 1.75 लाख रुपये, प्रापर्टी के कागजात, सोने के आभूषण आदि बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि शाहगंज निवासी सौरभ चौरसिया ने सात महीने पहले धर्म परिवर्तन कर सलमा बेगम से निकाह किया था.


यह भी पढ़ें : मामूली कहासुनी पर पिता-पुत्र की हत्या, एक हुए जख्मी

उसने शाहगंज स्थित अपनी इलेक्ट्रानिक्स की दुकान सलमा बेगम के नाम की थी. हालांकि दुकान का दाखिल खारिज नहीं किया था जिसको लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था. उन्होंने बताया कि कल सौरभ चौरसिया उर्फ उस्मान को एक प्लाट देखने के लिए जाना था और उसकी पत्नी उस प्लाट को अपने नाम खरीदने का दबाव बना रही थी. उस्मान प्रतिदिन 1500 रुपये खर्च सलमा बेगम को दे रहा था.

टिप्पणियां

VIDEO : छात्र की हत्या करने वाला आरोपी दबंग नेता सोनू सिंह का करीबी​
सलमा ने अपने पति पर शाहगंज स्थित दुकान को बेचने का भी दबाव बनाया था. सोमवार को इसी तरह की गहमा- गहमी के बाद उस्मान ने पहले अपनी पत्नी सलमा बेगम की हत्या की. बाहर के कमरे में बैठे सलमा के पिता यूनुस चीख सुनकर दूसरे कमरे में आए और उस्मान के साथ उनकी झड़प हुई जिसके बाद उस्मान ने उनका भी कत्ल कर दिया. छत पर खेल रही सलमा की छह वर्षीय बेटी एना मर्जिया जब नीचे आई तो उस्मान ने उसे शांत कराने के कोशिश की, लेकिन जब वह बच्ची शोर मचाती रही तो उस्मान ने उसका भी कत्ल कर दिया. एना, सलमा के पूर्व पति से संतान थी. सोमवार देर शाम सलमा की बहन शहनाज ने एफआईआर दर्ज कराई थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement