PPE किट पहनकर घर जाने वाले मजदूरों से कर रहा था ठगी, एक ट्रेन टिकट के ले रहा था इतने रुपये 

लॉकडाउन के चलते केन्द्र एवं राज्य सरकारें मिलकर इन विशेष श्रमिक ट्रेनों में प्रवासी मजदूरों एवं छात्रों को उनके घर तक मुफ्त में छोड़ रही है. अपने आप को रेलवे का अधिकारी बताकर ये शख्स रुपए ऐंठ रहा था.

PPE किट पहनकर घर जाने वाले मजदूरों से कर रहा था ठगी, एक ट्रेन टिकट के ले रहा था इतने रुपये 

प्रतीकात्मक.

भोपाल:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन परिसर में पीपीई (PPE) किट पहनकर विशेष श्रमिक ट्रेन के यात्रियों से पैसे ऐंठने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी .पुलिस ने बताया कि वह अपने आपको रेलवे का अधिकारी बताकर बिहार जाने वाली ट्रेन में बैठाने के लिए लोगों को एक-एक हजार रुपए में फर्जीटोकन बांट रहा था. मालूम हो कि लॉकडाउन के चलते केन्द्र एवं राज्य सरकारें मिलकर इन विशेष श्रमिक ट्रेनों में प्रवासी मजदूरों एवं छात्रों को उनके घर तक मुफ्त में छोड़ रही है.

हबीबगंज के नगर पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र सिंह ने बताया, 'हबीबगंज रेलवे स्टेशन परिसर में अपने आप को रेलवे का अधिकारी बताकर बिहार जाने वाली ट्रेन में बिठाने के लिए यात्रियों को एक-एक हजार रुपये में टोकन बांटने वाले ठग राजेश राय (32) को मंगलवार की रात हबीबगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है.'

उन्होंने बताया कि लोगों को उस पर शक न हो, इसलिए इस ठगी के दौरान वह पीपीई किट पहन कर रहता था. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी से पीपीई किट भी बरामद कर लिया है. सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 170 (लोक सेवक का प्रतिरूपण), धारा 420 (धोखाधड़ी), धारा 167 (अशुद्ध दस्तावेज) एवं धारा 468 (छल के प्रयोजन से कूटरचना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है. उन्होंने कहा कि वह भोपाल के गोविन्दपुरा इलाके स्थित रचना नगर कालोनी का रहने वाला है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com