NDTV Khabar

यौन शोषण मामले को लेकर एक्ट्रेस ने दिया एएमएमए से इस्तीफा 

इस पूरे मामले में बुधवार को पीड़िता के साथ इस संस्थान में काम करने वाली तीन और एक्ट्रेस ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यौन शोषण मामले को लेकर एक्ट्रेस ने दिया एएमएमए से इस्तीफा 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस ने बुधवार को मलयालम फिल्म कलाकार संघ (एएमएमए) से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि इस एक्ट्रेस के साथ पिछले साल चलती कार में यौन शोषण किया गया था. इसके बाद पीड़िता ने आरोप लगाया था कि संबंधित संस्थान ने उसकी कोई मदद नहीं की थी. खास बात यह कि इस पूरे मामले में बुधवार को पीड़िता के साथ इस संस्थान में काम करने वाली तीन और एक्ट्रेस ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सभी एक्ट्रेस ने वूमेन इन सिनेमा क्लेक्टिव के नाम से चलाए जा रहे फेसबुक पेज पर अपने इस्तीफे की घोषणा की.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : खिलाने के बहाने बच्ची का करता था यौन शोषण, सौतेला पिता गिरफ्तार

यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब एएमएमए ने हाल ही में अपनी एक बैठक के बाद मामले में आरोपी अभिनेता दिलीप को वापस संगठन में शामिल करने का फैसला लिया था. एक्ट्रेस ने फेसबुक पर कहा कि उन्होंने एएमएमए से इस्तीफा देने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि यह निर्णय उन्होंने संगठन के आरोपी अभिनेता का समर्थन करने के फैसले के बाद नहीं बल्कि एएमएमए के साथ खराब अनुभवों के चलते लिया है. गौरतलब है कि अदाकारा ने आरोप लगाया था कि तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता ने उनका अपहरण किया और कार में दो घंटे तक उनका यौन शोषण किया था. मामला 17 फरवरी 2017 का है.


यह भी पढ़ें: यौन शौषण के आरोपी कर्नल के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्कवॉयरी

टिप्पणियां

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही राधिका आप्टे ने बॉलीवुड में भी काम के लिए यौन शोषण करने का खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि केवल महिलाएं नहीं, पुरुषों को भी यौन शोषण का सामना करना पड़ता है. मैं विशेष तौर पर फिल्म जगत की बात कर रही हूं. मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं जो इसका शिकार हुए हैं. इस पर बात किए जाने का यह सबसे उचित समय है.राधिका के मुताबिक 'अधिक से अधिक महिलाएं' कास्टिंग काउच से जुड़े अपने अनुभवों को साझा कर रही हैं.


एक ऐसे मंच की आवश्यकता है जहां इनकी सुनवाई हो पाए. उन्होंने कहा कि फिल्म जगत अब बड़ा होता जा रहा है और विभिन्न जगहों से लोग इसका हिस्सा बन रहे हैं, इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हमारे पास एक मंच हो. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement