बेटे ने की मां की हत्‍या, लाश को ठिकाने लगाने के ल‍िए देखा क्राइम शो, फिर टुकड़े-टुकड़े कर...

पहले वह स्थानीय दरगाह पर गया लेकिन उसे शव ठिकाने लगाने का कोई रास्ता नहीं दिखा. इसके बाद उसे टीवी पर अपराध आधारित एक शो से शव को टुकड़े-टुकड़े करके फेंकने का विचार आया.''

बेटे ने की मां की हत्‍या, लाश को ठिकाने लगाने के ल‍िए देखा क्राइम शो, फिर टुकड़े-टुकड़े कर...

शराब के नशे में बेटे ने कथित तौर पर अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • बेटे ने 28 दिसंबर को शराब के नशे में की थी मां की हत्या
  • टीवी सीरियल से प्रेरित होकर टुकड़े-टुकड़े कर लाश को फेंका
  • पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
मुंबई:

मुंबई (Mumbai) में कई टुकड़ों में मिली लाश के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने मृतक महिला के 30 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार किया है. घाटकोपर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उपनगर कुर्ला के निवासी सोहेल शेख ने शराब के नशे में 28 दिसम्बर को कथित तौर पर अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी थी और बाद में शव के टुकड़े कर फेंक दिए थे. उन्होंने बताया कि आरोपी को शराब पीने की लत थी और वह नौकरी भी नहीं करता था. आरोपी की पत्नी भी उसे कुछ महीने पहले छोड़कर चली गई थी.

यह भी पढ़ें: युवक की लूटपाट के बाद हत्या, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच 

अधिकारी के अनुसार शेख और उनकी मां के बीच 28 दिसम्बर को झगड़ा हुआ था और इसके बाद उसने कथित तौर पर अपनी मां का गला दबा दिया. उन्होंने कहा, ''उसे अगली सुबह तक इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसने क्या कर दिया है. पहले वह स्थानीय दरगाह पर गया लेकिन उसे शव ठिकाने लगाने का कोई रास्ता नहीं दिखा. इसके बाद उसे टीवी पर अपराध आधारित एक शो से शव को टुकड़े-टुकड़े करके फेंकने का विचार आया.''

अधिकारी ने कहा, ''शेख ने शव के टुकड़े किए और उन्हें अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया.'' पीड़िता का धड़ 30 दिसम्बर को विद्याविहार में किरोड रोड से बरामद हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया. इसके अगले दिन उपनगरीय घाटकोपर में कूड़े के डिब्बे से रेक्जिन शीट में लिपटे पैर बरामद हुए. चार जनवरी को पुलिस को सांताक्रुज-चेंबूर लिंक रोड पर एक पुल के नीचे से सिर मिला.

उन्होंने बताया कि तीनों स्थलों पर लगे सीसीटीवी फुटेज से शेख की पहचान हुई. बाद में उसके पड़ोसियों ने बताया कि उसकी मां कई दिनों से लापता है. शेख ने अपनी बहन को मां के दिल्ली जाने की बात कही थी. इसके बाद जांच के आधार पर बुधवार दोपहर पुलिस शेख के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने कहा, ''जांच के दौरान शेख ने अपनी मां की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली.'' उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Video: हमें बीती सभी चीजों को पीछे छोड़ देना चाहिए: JNU VC जगदीश कुमार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com