NDTV Khabar

SIT ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, कोर्ट में कहा - हमारे पास हैं...

चिन्मयानंद के ऊपर बलात्कार से संबधित धाराओं मे मामला दर्ज किया गया था.जिसके तहत कम से कम 7 वर्ष या उम्र कैद की सजा साथ ही जुर्माने का भी प्रावधान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SIT ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, कोर्ट में कहा - हमारे पास हैं...

चिन्मयानंद मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिुस की विशेष जांच टीम ने पूर्व गृहराज्यमंत्री  चिन्मयानंद मामले में बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी. साथ ही चिन्मयानंद से वसूली के आरोप में जेल में बंद लॉ छात्रा के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है. जांच टीम के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद कहा कि दोनों ही मामले में हमने 2 महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस दौरान हमनें 105 लोगों से  मामले को लेकर पूछताछ की है. पूरे मामले में 20 से अधिक सबूत जुटाए गए है. उन्होंने कहा कि हमारे पास डिजिटल सबूत हैं, कॉल रिकॉड्स भी हमारे पास है.हमने 55 कागजात बरामद किये है और  अब हम 4700 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर रहे हैं.

रेप के आरोपी चिन्मयानंद यानी कृष्णपाल सिंह का पूरा कच्चा चिट्ठा


बता दें कि चिन्मयानंद के ऊपर बलात्कार से संबधित धाराओं मे मामला दर्ज किया गया था.जिसके तहत कम से कम 7 वर्ष या उम्र कैद की सजा साथ ही जुर्माने का भी प्रावधान है.  गौरतलब है कि पुलिस ने चिन्मयानंद से वसूली के आरोप में  बीजेपी नेता डीपीएस राठौर को भी आरोपी बना रही है.  खास बात यह  है कि डीपीएस राठौर उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर के छोटे भाई हैं. पुलिस का कहना है कि डीपीएस राठौर पूर्व गृहराज्यमंत्री चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने में षड्यंत्रकर्ता है. पुलिस ने राठौर पर आरोप लगाया है कि उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मामले को रफादफा करने के लिए चिन्मयानंद से 1.25 करोड़ रुपये की मांग की थी. साथ ही उसने लॉ छात्रा को बहला फुसलाकर ऑडियो टेप की एक कॉपी अपने पास जमा करवा ली थी.

टिप्पणियां

चिन्मयानंद को झटका, शाहजहांपुर की CJM कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत 

पुलिस अभी तक बीजेपी नेता डीपीएस राठौर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, लेकिन  चार्जशीट में उसके नाम को शामिल किया गया है. जांच टीम ने शाहजहांपुर की कोर्ट में चार्जशीट चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के गिरफ्तारी के 45 दिन बाद दाखिल किया है.जांच टीम का कहना है कि दोनों ही मामले में 20 पेज का चार्जशीट दाखिल किया गया है, इन दोनों मामलों में जल्द ही सुनवाई शुरू होगी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement