NDTV Khabar

दिल्ली में मामूली बात पर एक और हत्या, चारों नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

खानपुर इलाके से कनॉट प्लेस जा रहे आरोपियों ने किराए के विवाद में एक ऑटो चालक की हत्या कर दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में मामूली बात पर एक और हत्या, चारों नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

ऑटो रिक्शा ड्राइवर जहांगीर जिसकी किराये के विवाद में हत्या कर दी गई (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल के मूल निवासी जहांगीर पर चाकू से वार किए
  2. शुक्रवार को टेम्पो से एक कुत्ता टच होने पर हुई थी हत्या
  3. छोटी-छोटी बातों पर इस साल अब तक 60 से ज्यादा हत्याएं
नई दिल्ली: दिल्ली शहर में लोगों में इतना गुस्सा है कि छोटी-छोटी बातों को लेकर लगातार हत्याएं हो रहीं हैं. बीते हफ्ते इस तरह की चार घटनाएं हो चुकी हैं. बीती रात सिर्फ किराए के विवाद में एक ऑटो चालक की हत्या कर दी गई.

चौबीस साल के जहांगीर आलम अपने ऑटो रिक्शे में दिल्ली के खानपुर इलाके से कनॉट प्लेस के लिए चार सवारियों को लेकर निकला था. रास्ते में सवारियों से किराए को लेकर उसका विवाद हो गया. बस इसी बात पर ऑटो में सवार लड़कों ने उस पर चाकू से दो वार किए और ऑटो छोड़कर भागने लगे. एक लड़के को मौके से लोगों ने पकड़ लिया. थोड़ी ही देर में घायल जहांगीर आलम की मौत हो गई.

मूल रूप से पश्चिम बंगाल के निवासी जहांगीर के चार बच्चे हैं और वह परिवार में इकलौता कमाने वाला था. वह दिल्ली में आठ साल से ऑटो चला रहा था. पुलिस ने हत्या के आरोप में चारों नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली : कुत्ते से टकराया टेम्‍पो, नाराज मालिक ने चाकू मारकर चालक की कर दी हत्‍या

बीते शुक्रवार को देर रात इसी तरह मोहन गार्डन इलाके में 40 साल के विजेंद्र राणा की हत्या कर दी गई. उनके भाई की हालत नाजुक है. विजेंद्र के टेम्पो से एक कुत्ता टच हो गया था. इसी बात से नाराज़ कुत्ते के मालिक अंकित उसके भाई पारस और तीन अन्य लोगों ने मिलकर दोनों भाइयों पर हमला कर दिया. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

अगर आंकड़ों पर नज़र डालें तो छोटी-छोटी बातों को लेकर इस साल अब तक 60 से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं. ये हत्याएं चूहे को फेंकने को लेकर, रास्ता पूछने पर, रोटी मांगने पर, कंघी मांगने पर, पिज़्ज़ा डिलीवरी लेट होने पर, बाइक या कार टच होने पर, खुलेआम पेशाब करने से मना करने जैसी बातों को लेकर हुई हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : कुत्ते से टेम्पो टकराया तो हत्या कर दी

जानकारों की मानें तो लोगों में धैर्य की कमी, अवैध हथियारों के आसानी से मिल जाने, सबूतों के अभाव में कोर्ट में राहत मिलने और कमजोर पुलिसिंग की वजह इस तरह के अपराध बढ़ रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement