NDTV Khabar

असम पुलिस ने 14 अधिकारियों को पैसे के बदले नौकरी देने के मामले में किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि ये 14 अधिकारी विभिन्न जिलों में असम पुलिस सेवा (एपीएस), असम लोक सेवा (एसीएस) और अन्य सेवा संबंधी पदों पर नियुक्त किए गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम पुलिस ने 14 अधिकारियों को पैसे के बदले नौकरी देने के मामले में किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुवाहाटी: असम पुलिस ने बुधवार को पैसे के बदले नौकरी मामले में 14 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) द्वारा नियुक्त इन 14 अधिकारियों के अलावा इस मामले में संलिप्त 11 अन्य अधिकारियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने कहा कि ये 14 अधिकारी विभिन्न जिलों में असम पुलिस सेवा (एपीएस), असम लोक सेवा (एसीएस) और अन्य सेवा संबंधी पदों पर नियुक्त किए गए थे. इन सभी को बुधवार को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया.

मुख्यमंत्री सर्बानंदा सोनोवाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मिली इस उपलब्धि पर पुलिस की प्रशंसा की और कहा कि रिश्वत देकर नौकरी पाने वाले किसी भी अधिकारी को छोड़ा नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : 30 साल देश की सेवा का ये ईनाम! आर्मी के रिटायर्ड अफसर को बताया बांग्लादेशी नागरिक

सोनोवाल ने कहा, 'हमने पिछले साल एपीएससी कार्यालय से कुछ उम्मीदवारों की फर्जी उत्तर पुस्तिकाएं बरामद की थी. इस साल जून में हमने एपीएसी के जरिए चुने गए 25 अधिकारियों को समन भेजा, ताकि वे इन उत्तर पुस्तिकाओं से अपनी लिखावट को मिला सकें.'

VIDEO : असम में अवैध प्रवासियों की पहचान की मुहिम पर सवाल​


फोरेंसिक लैबरोटरी में इन पुस्तिकाओं को जब मिलाया गया, तो वे नकली निकलीं. पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अभी तक इस मामले में 14 अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 11 अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार करना बाकी है. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement