टीवी चैनल खोलने के नाम पर आयुर्वेदिक डॉक्टर को ठगा, पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार

आरोपी की पहचान दूरदर्शन के पूर्व उपनिदेशक सुनील कुमार झा के तौर पर हुई, खुद को धार्मिक टीवी चैनल का प्रमुख बताकर पांच करोड़ रुपये हड़प लिए

टीवी चैनल खोलने के नाम पर आयुर्वेदिक डॉक्टर को ठगा, पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक आयुर्वेदिक चिकित्सक से पांच करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (आईईएस) के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया है. यह कथित ठगी चिकित्सक की एक टीवी चैनल खोलने में मदद के बहाने से की गई है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान सुनील कुमार झा के तौर पर हुई है.

आयुर्वेदिक चिकित्सक (वैद्याचार्य) लक्ष्मण दास भारद्वाज अपने आयुर्वेदिक सामान के प्रचार के दौरान झा के संपर्क में आए थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि झा ने खुद का परिचय धार्मिक टीवी चैनल के प्रमुख के तौर पर दिया. उसने अपनी पत्नी का परिचय एक विशेषज्ञ के तौर पर दिया जिन्हें टीवी चैनल चलाने के लिए सभी तकनीकी जानकारी है.

Newsbeep

अधिकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि झा ने एक प्रस्ताव दिया और उन्हें खुद का टीवी चैनल खोलने के लिए प्रेरित किया जिसके लिए उन्होंने आरोपी को पांच करोड़ रुपये दिए. पुलिस ने बताया कि बाद में शिकायतकर्ता को पता चला कि झा ने उनके साथ धोखाधड़ी की है और ''संस्कृति'' टीवी चैनल खरीद लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओपी मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने झा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वह पहले जोधपुर में दूरदर्शन का उपनिदेशक रह चुका है. उसे दूरदर्शन द्वारा दायर धोखाधड़ी और उसके स्टोर से सामान का गबन करने के आपराधिक मामले में दोषी ठहराया जा चुका है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)