NDTV Khabar

भोपाल : मॉडल लड़की को बंधक बनाने वाले सिरफिरे आशिक को एक दिन की पुलिस रिमांड

अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने शनिवार दोपहर मिसरौद के उस इलाके में उसका जुलूस भी निकाला, जहां उसने लड़की को बंधक बनाकर रखा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल : मॉडल लड़की को बंधक बनाने वाले सिरफिरे आशिक को एक दिन की पुलिस रिमांड

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: भोपाल में एक मॉडल लड़की को बंधक बनाने वाले सिरफिरे आशिक रोहित सिंह को एक स्थानीय अदालत ने एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. यहां 26 वर्षीय एक मॉडल को उसी के पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट में घुसकर कथित तौर पर शुक्रवार को कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बनाने वाले रोहित सिंह (30) को स्थानीय अदालत पेश किया गया जहां उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने शनिवार दोपहर मिसरौद के उस इलाके में उसका जुलूस भी निकाला, जहां उसने लड़की को बंधक बनाकर रखा था. इस दौरान बंधक बनाये जाने की घटना से नाराज महिलाओं ने रोहित की थप्पड़ मारकर पिटाई भी की. मिसरौद पुलिस थाना प्रभारी संजीव चौसे ने बताया, ‘‘न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष परसाई की अदालत ने रोहित को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक ही दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी. यदि और पूछताछ की जरूरत होगी को बाद में रिमांड बढ़ाने की मांग करेंगे.’’ चौसे ने बताया कि रोहित ने बंधक बनाई गई लड़की को कैंची से हाथ एवं गले में चोट भी पहुंचाई थी.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा : स्विमिंग सिखाते समय 4 साल की छात्रा से रेप, आरोपी कोच गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि आरोपी ने बताया है कि यदि लड़की ने बंधक रहने के दौरान उसे शादी करने का वादा न किया होता, तो वह शुक्रवार को ही उसकी हत्या कर देता. चौसे ने बताया कि हमने कट्टा, इसकी एक गोली एवं कैंची को उससे बरामद कर लिया है. उन्होंने कहा कि रोहित के खिलाफ पुलिस पर हमला करने पर थाना मिसरौद में भादंवि की धारा 307, 353, 332 एवं लड़की को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी देने एवं प्राणघातक हमला करने पर धारा 307, 342, 452 एवं 506 के तहत शुक्रवार देर रात मामला दर्ज किया गया है. चौसे ने बताया कि अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने रोहित का मिसरौद इलाके में जुलूस भी निकाला. इसी बीच, अस्पताल में भर्ती बंधक बनाई गई एमटेक पास मॉडल लड़की ने मीडिया को बताया, ‘‘रोहित को फांसी की सजा होनी चाहिए.’’

यह भी पढ़ें: उन्‍नाव गैंगरेप केस : भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर

रोहित से दोस्ती की बात स्वीकारते हुए उसने कहा, ‘‘पहले वह मुझे परेशान नहीं किया करता था और न ही शादी की बात करता था. पिछले साल नवंबर-दिसंबर से उसने शादी करने के लिए मुझे मुंबई में परेशान किया. कल भी जबरन शादी का दबाव बनाकर स्टाम्प पेपर पर उस दौरान मुझसे हस्ताक्षर ले लिए, जब मुझे बंधक बनाया गया था. मैंने उसके दबाव में उससे शादी के लिए हां कहा था. लेकिन हकीकत में मैं उससे शादी नहीं करना चाहती हूं. उसे जेल भेज दो, उससे मुझे जान का खतरा है.’’ रोहित मुंबई में मॉडलिंग का कार्य करता था.

यह भी पढ़ें: बिहार में नाबालिग से छेड़छाड़ का एक और VIDEO वायरल, आरोपी गिरफ्तार

इसी दौरान इस लड़की से उसकी पिछले दो-तीन साल पहले जान-पहचान हुई थी. गौरतलब है कि रोहित शुक्रवार सुबह सात बजे मॉडलिंग करने वाली इस लड़की के मिसरौद इलाके स्थित एक बहुमंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में उसके फ्लैट में घुसा था और उसे कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बनाकर रखा था. पुलिस ने उसे इसके चंगुल से शाम सवा सात बजे सुरक्षित छुड़ाया था और देर रात रोहित को गिरफ्तार कर लिया था.

टिप्पणियां
VIDEO: पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार.


इस ऑपरेशन को करने के लिए पुलिस को हाइड्रोलिक सीढ़ियों को जैक के जरिये उठाकर प्लैट के ग्रिल तक ले जाया गया और सिरफिरे आशिक से बात कर उसे समझाया गया, जिसके बाद यह ऑपरेशन सफल हुआ. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement