NDTV Khabar

बिहार : नौकरियों में फर्जीवाड़ा कर बहाली कराने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश

पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़े पैमाने पर बिहार में हो रही सिपाही भर्ती में फर्जी तरीके से नौकरी दिलाने के नाम पर दूसरे राज्यों से बिचौलिए आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : नौकरियों में फर्जीवाड़ा कर बहाली कराने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश

बिहार में बड़े गैंग का खुलासा

खास बातें

  1. नौकरियों में फर्जीवाड़ा कर बहाली कराते थे
  2. ब्लैंक चेक से लेते थे डील की पेमेंट
  3. पुलिस ने इस गैंग से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया
पटना: देश के कई राज्यों में नौकरियों में फर्जीवाड़ा कर बहाली कराने वाले एक बड़े गैंग का खुलासा बिहार पुलिस ने किया है. वैशाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के 4 बिचौलियों के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से उत्तर प्रदेश TET परीक्षा के साथ बिहार में सिपाही भर्ती की परीक्षा से जुड़े कई एडमिट कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. ब्लैंक चेक से नौकरी के लिए रकम ली जाती थी. बरामद चेक से पता चलता है कि बिहार में सिपाही भर्ती के लिए दस लाख की डील की गई थी.

दूसरे की जगह TET एग्जाम देते हुए 3 मुन्नाभाई गिरफ्तार, लाखों में होता है सौदा  

पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़े पैमाने पर बिहार में हो रही सिपाही भर्ती में फर्जी तरीके से नौकरी दिलाने के नाम पर दूसरे राज्यों से बिचौलिए आए हैं. पुलिस ने जरा भी देर नहीं करते हुए पुलिस ने कई टीम बनाकर रातों-रात अलग-अलग जिलों से इन्हें गिरफ्तार किया. ये बिहार के अलावा झारखंड एवं उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं.  

बिहार में रणवीर सेना के एरिया कमांडर धनजी सिंह समेत तीन की हत्या

पुलिस ने इस गैंग की निशानदेही पर चार ऐसे लड़कों को भी पकड़ा है, जो सिपाही भर्ती परीक्षा में सेटिंग के जुगाड़ से पास होने की फिराक में थे. नौकरी की सेटिंग और परीक्षा मैनेज कर नौकरी दिलाने वाला ये गैंग लाखों में डील किया करता था. गिरफ्तार आरोपियों के पास से ब्लैंक चेक भी मिला, जिसे परीक्षा देने के बाद कैश किया जाता था.

हसीना पारकर के घर में बिरयानी खा रहा था इकबाल कासकर, वसूली में लेता था फ्लैट, पुलिस ने खोला राज

टिप्पणियां
वैशाली के एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पूछताछ में इन्होंने अपने कुछ साथियों का नाम भी बताया है, जिसमें दो लोग झारखंड के रहने वाले हैं. टीम रात में ही झारखंड के हजारीबाग पहुंची और उन दोनों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से भी कुछ दस्तावेज इस परीक्षा के संबंध में प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा 15 तारीख को ही उत्तर प्रदेश में TET की परीक्षा आयोजित हो रही थी. उस परीक्षा के संदर्भ में एक दस्तावेज मिला साथ ही एक ब्लैंक चेक भी मिला है. निशानदेही पर कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

बहरहाल, इस गैंग के कई लोग अब पुलिस की गिरफ्त में हैं, लेकिन पुलिस का दावा है कि इस रैकेट से जुड़े कई लोग पुलिस की रडार पर हैं और जल्द ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा. बिहार पुलिस अब अन्य राज्यों की पुलिस की मदद से पूरे रैकेट को पकड़ने में लगी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement