NDTV Khabar

ATM से रुपये निकालने में नाकाम रहे चोरों ने पूरा एटीएम ही उखाड़ दिया

बिहार के हाजीपुर में ATM लूट की एक सनसनीखेज वारदाद सामने आई है जिसमें लुटेरों ने पहले लूट की रिहर्सल की. फिर 15 दिन बाद पूरी की पूरी ATM मशीन ही उखाड़ ले भागे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ATM से रुपये निकालने में नाकाम रहे चोरों ने पूरा एटीएम ही उखाड़ दिया

प्रतीकात्मक फोटो

पटना:

चोरों ने ATM तोड़कर पैसे निकालने की कोशिश की मगर नाकाम रहने पर पूरा एटीएम ही उखाड़ कर ले गए. 15 दिन के अंदर लूट की रिहर्सल के बाद लुटेरे ATM मशीन लूटकर ले गए. करीब एक किलोमीटर दूर नहर किनारे गैसकटर से ATM मशीन काट कैश निकाला. रेकी करने आए लुटेरों की तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हुई थी. बिहार के हाजीपुर में ATM लूट की एक सनसनीखेज वारदाद सामने आई है जिसमें लुटेरों ने पहले लूट की रिहर्सल की. फिर 15 दिन बाद पूरी की पूरी ATM मशीन ही उखाड़ ले भागे. 

घटना बीती रात वैशाली जिले के बेलकुंडा की है जहां बेलकुंडा चौक पर स्थित ICICI बैंक के ATM को लूटने के लिए अपराधियों ने 15 दिन पहले 18 अक्टूबर को बैंक ATM की रेकी की. CCTV तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है कि 08-10 की संख्या में पहुंचे लुटेरे बैंक के ATM के पास पहुंचते हैं, लेकिन ATM के बाहर सोये गार्ड को देख सभी लुटेरे वापस लौट जाते हैं. लुटेरों को इस बात की भी भनक लग गई कि ATM के आस पास कई CCTV कैमरे लगे हुए हैं इसलिए लुटरों ने लूट के प्लान को छोड़ दिया था. लेकिन जाते जाते लुटेरो ने आस पास के कैमरों को तोड़ दिया और निकल गए थे.  

यह भी पढ़ें : बिहार के मुजफ्फरपुर में सरेबाजार 37 लाख रुपये की लूट, फायरिंग करते हुए फरार हो गए अपराधी


पुलिस को इस मामले की शिकायत और CCTV फुटेज देने के बाद भी पुलिस ने न तो कोई कार्रवाई की, न ही सुरक्षा को लेकर चौकसी बरती. ATM लूट की इस रेकी के बाद बुधवार को इन्हीं लुटेरों ने फिर ATM पर धावा बोला, लेकिन पिछली बार की तैयारियों ने लुटेरों के हौसले को मजबूत कर दिया था. लुटेरों ने इस बार गार्ड को बन्दूक की नोंक पर बंधक बना कर हाथ पैर बाँध दिए और पूरी की पूरी ATM मशीन निकाल ली. हालांकि इस एटीएम में कितने रुपये थे इसकी जाँच बैंक अधिकारी कर रहे हैं.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : बिहार में लुटेरों ने इंडियन बैंक की शाखा से 22 लाख रुपये लूटे, दिन दहाड़े बोला धावा

अपराधिओं के हौसले और तैयारियों को तस्वीरों से समझा जा सकता है.  लुटरों ने भारी भरकम ATM मशीन को रिक्शे पर लादा और सुनसान जगह गांव की नहर के पास ले गए. वहां इत्मीनान से गैस कटर से मशीन को काट कैश निकाला. पूरी वारदाद को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. स्थानीय निवासी कुमार सौरभ शर्मा का कहना है कि अगर पुलिस ने पहली वारदात के बाद गंभीरता दिखलाई होती हो शायद लुटेरों के हौसले इस कदर बुलंद न होते. और शायद ये घटना भी नहीं  होती.
VIDEO: बिहार में लूट और अपराधियों के हौसले.

पुलिस अब लकीर पीट रही है. जाँच करने पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लूट की इस वारदात को लेकर जहां चुप्पी साध रखी है वहीं जिले के एसपी राकेश कुमार ने बताया कि सभी अपराधियों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई थी. कोलकाता से कैमरा एक्सपर्ट को बुलाया गया है. बहुत जल्द सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement