NDTV Khabar

बिहार के डॉन को कोर्ट में भून डालने वाला गैंगस्टर दिल्ली में पकड़ा गया

बिहार के बड़े माफिया सरगना बबलू दुबे की हत्या का आरोपी विकास सिंह दिल्ली के आरके पुरम इलाके में गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के डॉन को कोर्ट में भून डालने वाला गैंगस्टर दिल्ली में पकड़ा गया

दिल्ली पुलिस ने बिहार के गैंगस्टर विकास सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

खास बातें

  1. नेपाल के व्यापारी का अपहरण करके वसूले थे 10 करोड़ रुपये
  2. विकास पर हत्या, रंगदारी और फिरौती के दर्जनों मामले दर्ज
  3. दिल्ली एनसीआर में भी कॉन्ट्रेक्ट किलिंग का धंधा शुरू करना चाहता था
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बिहार के एक बड़े गैंगस्टर विकास सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इस गैंगस्टर ने बिहार में कोर्ट के अंदर ही बिहार के एक बड़े माफिया सरगना बबलू दुबे की हत्या कर दी थी.

बबलू और विकास ने मिलकर नेपाल के बिजनेस टायकून सुरेश केडिया का नेपाल से अपहरण कर लिया था और 10 करोड़ की फिरौती भी वसूली थी. इसी पैसे के विवाद ने दोनों को दुश्मन बना दिया. डीसीपी क्राइम रामगोपाल नाइक के मुताबिक विकास पर हत्या, रंगदारी और फिरौती के दर्जनों मामले दर्ज हैं.

एक सूचना के आधार पर विकास को दिल्ली के आरके पुरम इलाके में संगम सिनेमा के पास से पकड़ा गया. पकड़े गए गैंगस्टर विकास सिंह और बबलू दुबे ने ही मिलकर साल 25 मई 2016 को नेपाल के बड़े बिजनेस टायकून सुरेश केडिया का नेपाल से अपहरण कर लिया था. दोनों ने 50 करोड़ की फिरौती की मांग की थी. बाद में 28 मई 2016 को 10 करोड़ रुपये लेकर सुरेश केडिया को छोड़ा गया था.

यह भी पढ़ें : उम्र 62 साल, जुर्म 113, नाम बशीरन उर्फ मम्मी, पढ़ें खौफ का पर्याय बन चुकी 'लेडी डॉन' की कहानी

बताया जाता है कि बबलू फिरौती में मिले 10 करोड़ रुपये खुद डकार गया. इसी बात से खफा विकास सिंह ने अपना अलग गैंग बनाया और फिर अपने 10 साथियों की मदद से बेतिया कोर्ट में पेशी के दौरान आए बबलू को गोलियां से भून दिया था. उस वक्त 2016 में बिहार पुलिस ने विकास के 10 शॉर्प शूटरों को तो गिरफ्तार कर लिया पर विकास सिंह यूपी, दिल्ली में छुपा रहा.

यह भी पढ़ें : साजिश के तहत की गई हत्या, इसमें कई नेता, सरकार और पुलिस शामिल : मुन्ना बजरंगी की पत्नी

पुलिस के मुताबिक विकास बिहार के कुख्यात डॉन बबलू दुबे के साथ संगठित अपराध में लिप्त था. दोनों के गैंग ने बिहार और नेपाल में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया था. करीब 50 से ज्यादा आपराधिक मामलों में आरोपी बिहार के डॉन बबलू दुबे को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया तो बबलू ने अपना सिंडिकेट बिहार के बक्सर जेल से ही चलाना शुरू कर दिया था.

टिप्पणियां
VIDEO : बागपत जेल में कुख्यात अपराधी की हत्या

पकड़ा गया विकास सिंह दिल्ली एनसीआर में भी कॉन्ट्रेक्ट किलिंग का धंधा शुरू करना चाहता था, पर उससे पहले क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया. फिलहाल विकास सिंह को बिहार पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लेकर गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement